mobilenews
miraj
pc

पेसिफिक छात्रों को रोमांचित कर गया अडानी पोर्ट का दौरा

| February 16, 2018 | 0 Comments

एमबीए विद्यार्थियों को बंदरगाह क्षेत्र के व्यवसाय से अवगत कराने के उद्देश्य से पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी आॅफ मैनेजमेंट ने एम.बी.ए. के सेकण्ड सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए मुन्द्रा (गुजरात) स्थित अडानी बंदरगाह का चार दिवसीय दौरा आयोजित किया।

छात्रों में व्यवसाय के प्रति व्यावहारिक ज्ञान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संचालित इस दौरे का सम्पूर्ण ध्येय इस बात पर केन्द्रित होता है कि विभिन्न व्यवसायों के प्रथक प्रथम आयामों को समझना एवं अपने प्रबंधन ज्ञान को बढ़ोत हुए आने वाले समय के लिए एक सजग एवं समग्र व्यवसायिक व्यक्तित्व का प्रबंधक बनना।
विश्वविद्यालय के डा. नरेन्द्र सिंह चावड़ा, प्रो. दिपिन माथुर व डा. हिना पुरोहित के नेतृत्व में 74 छात्र-छात्राओं ने 12 फरवरी से 15 फरवरी तक मुन्द्रा स्थित अडानी पोर्ट एण्ड स्पेशल इकोनोमिक जोन का दौरा किया। दौरे के दौरान छात्र-छात्राओं ने पोर्ट के क्रिया कलाप व गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। यहाँ पर एशिया का विशालतम कोयला आयात टर्मिनल है तथा इसके अलावा इस पोर्ट का सिलिका, राक फास्फेट, लोहा व इस्पात, मशीनरी आदि अनेक प्रकार के सामानों की हैण्डलिंग होती है। मून्द्रा पोर्ट की स्थापना 1998 में हुई थी।
पोर्ट विजिट के अलावा छात्र-छात्राओं के दल ने अडानी विलमर फोच्र्यून आयल रिफानरी भी देखी जहाँ उन्होंने प्रसिद्ध ब्राण्ड फोच्र्यन सोया आॅयल की रिफाइनिंग एवं पैकेजिंग प्रक्रिया के बारे में जाना। भ्रमण के अंतिम दिन दल ने निजी क्षेत्र के सबसे बड़े पाॅवर प्लान्ट अडानी पावर प्लान्ट का भी अवलोकन किया। छात्र-छात्राओं ने गांधीनगर स्थित विज्ञान नगर का भी भ्रमण किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education