mobilenews
miraj
pc

ऐश्वर्या कॉलेज में 220 बालिकाएं सम्मानित

| February 17, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। ऐश्वर्या महाविद्यालय में ऐश्वर्या बालिका सम्मान-2018 कार्यक्रम अयोजित किया गया।

ऐश्वर्या महाविद्यालय की चेयरपर्सन-मैनेजिंग डायरेक्टर डा. सीमा सिंह ने बताया कि महाविद्यालय ने शहर में अनूठी पहल करते हुए बालिकाओं को जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस सम्मान की शुरुआत की है जो प्रत्येक वर्ष राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आयोजित किया जायेगा। मुख्य अतिथि वर्धमान महावीर ओपन विश्वविद्यालय की क्षेत्रीय निदेशक डा. रश्मि बोहरा एवं विशिष्ट अतिथि आई.टी.आई. मावली की अध्यक्ष डा. श्वेता दुबे थी।
ऐश्वर्या महाविद्यालय के ग्रुप डायरेक्टर डा. ए. एन. माथुर ने बताया कि ऐश्वर्या सम्मान समारोह में उदयपुर शहर के 20 से ज्यादा स्कूलों की 220 बालिकाओं का सम्मान किया गया, जो शिक्षा, खेल, सांस्कृतिक, सामाजिक क्षेत्रों में विशिष्ट पहचान बना चुकी हैं। स्वागत उद्बोधन प्राचार्य डा. डी.एस. चुण्डावत ने किया।
कार्यक्रम समन्वयक रक्षा शर्मा ने बताया कि प्रारम्भ में अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की। मुख्य अतिथि डा. रष्मि बोहरा, डा. श्वेता दुबे एवं ऐष्वर्या कालेज चेयरपर्सन-मैनेजिंग डायरेक्टर डा. सीमा सिंह ने बालिकाओें को सम्मान प्रदान किया। महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी।
मुख्य अतिथि डा. रश्मि बोहरा ने कहा कि ऐश्वर्या महाविद्यालय ने बालिकाओं को प्रोत्साहित करने हेतु जो सम्मान समारोह आयोजित किया है वह बहुत प्रशंसनीय है। विष्श्व में जहाँ हर ओर बालिका शिक्षा व विकास पर जोर दिया जा रहा है, वहाँ इस प्रकार के सम्मान समारोह का आयोजन करने से बालिकाओं का उत्साहवर्धन होता है। समाज में जहाँ कन्या भ्रूण-हत्या, महिला अत्याचार की खबरें आम हैं वहाँ हमें जागरूक होकर बालिकाओं को आगे बढ़ने व अपनी स्वतन्त्र पहचान बनाने के लिए प्रेरित करना चाहिए क्यों कि ये बालिकाएँ ही आगे चलकर एक नये विकसित समाज को बनाने में योगदान देंगी।
विशिष्ट अतिथि डा. श्वेता दुबे ने कहा कि आज उदयपुर की बालिकाएँ विष्व रिकार्ड में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही हैं, ऐसे में यह सम्मान समारोह बालिकाओं को एक नया अवसर प्रदान करने में सहायता करेगा, जिससे वे जीवन के हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखानें के लिए प्रेरित होंगी। उन्होंने बताया कि महिला उत्थान से समाज में परिवर्तन होगा एवं कुषलता का विकास होगा जो उन्हें जीवन में परिपूर्ण करेगा एवं उनकी सफलता का मार्ग प्रषस्त करेगा। धन्यवाद् ज्ञापन डा. राशि माथुर ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education