mobilenews
miraj
pc

247 खुशी केन्द्रों के 5500 बच्चों को मिलेगी यूनिफॉर्म

| February 23, 2018 | 0 Comments

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा कोटड़ा ब्लाक में खुशी बांटिये कार्यक्रम का आगाज़

उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक द्वारा सेवा मंदिर के सहयोग से शुक्रवार को कोटडा ब्लाक के मांडवा अटल सेवा केंद्र में खुशी बांटिये कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम के तहत् कोटड़ा ब्लाक के 247 आगंनवाडी केन्द्रों के 5500 बच्चों को यूनिफार्म का वितरण आगामी तीन माह में किया जाएगा।

कार्यक्रम का आगाज मुख्य अतिथि बुमरिया के प्रधान मुरारी लाल बुमरिया, बाखेल सरपंच देवीलाल एवं सेवामंदिर के महासचिव शैलेन्द्र तिवारी ने बेनर का अनावरण कर किया। कार्यक्रम में बुमरिया के प्रधान मुरारी लाल ने कहा कि खुशी कार्यक्रम से जुडने के बाद आंगनवाडी केन्द्र की स्थिति में सुधार आया है जिससे केन्द्र पर बच्चों का ठहराव बढ़ा है। उन्होंने कहा कि आंगनवाडी में आने वाले बच्चों के माता पिता अपने बच्चों को नियमित केन्द्र पर भेजे, साथ ही इस प्रकार के कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी ग्रामीण सहयोग प्रदान करें।
सभी अतिथियों ने हिन्दुस्तान जिं़क द्वारा संचालित खुशी परियोजना एवं प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में आंगनवाडी केन्द्रो से आये बच्चों ने सास्ंकृतिक कार्यक्रम का प्रदर्षन किया। ज्ञातव्य है कि हिन्दुस्तान जिं़क द्वारा खुषी बांटीयें कार्यक्रम में खुषी परियोजना के अन्तर्गत संचालित 3089 आंगनवाड़ी खुषी केन्द्रों के 64 हजार बच्चों को यूनिफार्म प्रदान की जा रही है।
हिन्दुस्तान जिंक के हेड कार्पोरेट कम्यूनिकेषन पवन कौषिक ने बताया कि खुशी अभियान से ग्रामीण बच्चों, खासकर कुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा व पोषाहार में परिवर्तन आएगा। खुषी अभियान का लक्ष्य है कि भारत में कोई भी बच्चा कुपोषित ना रहे तथा 6 वर्ष की उम्र के सभी बच्चों को सुपोषण षिक्षा व स्वास्थ्य की सुविधाऐं उपलब्ध हो। कार्यक्रम में सामेली सरपंच अम्बालाल, बाखेल उपसरपंच श्यामा राम बुमरिया, मांडवा सरपंच जीजा देवी बुमरिया सहित ग्रामीण एवं आंगनवाडी कार्यकर्ता उपस्थित थी। संचालन सेवामंदिर के कोटडा समन्वयक प्रियंका सिंह एवं हीरा लाल ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education