mobilenews
miraj
pc

शिल्पग्राम में शास्त्रीय संगीत व नृत्य समारोह ऋतु वसंत 9 से

| March 5, 2018 | 0 Comments

पद्म विभूषण सोनल मानसिंह समेत कई नामी कलाकार करेंगे शिरकत

उदयपुर। पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र की ओर से 9 से 11 मार्च को शिल्पग्राम में शास्त्रीय संगीत व नृत्य समारोह ऋतु वसंत का आयोजन होगा, जिसमें देश की जानी मानी नृत्यांगना पद्मविभूषण डॉ. सोनल मानसिंह व उनके दल का कथा अट्टम प्रमुख आकर्षण होगा।

केन्द्र निदेशक फुरकान ख़ान ने बताया कि शास्त्रीय कलाओं में ऋतुराज बसंत को श्रांगारिक और उल्लसित रूप में व्याख्यायित किया गया है। बसंत पर देश के कई कलाकारों की रचनाओं ने इसे सौन्दर्य प्रदान करने के साथ माधुर्यता भी प्रदान की है। उन्होंने बताया कि केन्द्र द्वारा पिछले साल पहली बार इस आयोजन की कल्पना की गई जिसे कला रसिकों का काफी स्नह प्राप्त हुआ।
शिल्पग्राम के मुक्ताकाशी रंगमंच कलांगन पर आयोजित इस तीन दिवसीय उत्सव में प्रस्तुत की जाने वाली कलाओं के बारे में केन्द्र निदेशक ख़ान ने बताया कि आयोजन की शुरूआत 9 मार्च को पद्मविभूषण डॉ. सोनल मानसिंह व उनके दल द्वारा कथा अट्टम की प्रस्तुति से होगी। दूसरे दिन 10 मार्च को प्रसिद्ध गायिका शुचिस्मिता दास द्वारा शास्त्रीय गायन प्रस्तुत किया जायेगा। समारोह के तीसरे दिन 11 मार्च को दो प्रस्तुतियाँ होंगी इनमें पहले प्रसिद्ध सुविख्यात सितार वादक अनुपमा भागवत द्वारा सितार वादन किया जायेगा तथा इसके उपरान्त देश के प्रतिष्ठत नृत्यकार हरीश गंगानी व साथियों द्वारा कत्थक प्रस्तुत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय आयोजन में लोगों के लिये शाम को 6.30 बजे बाद प्रवेश निःशुल्क होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education