mobilenews
miraj
pc

आकर्षक आॅफर्स की घोषणा, कॉक्स एंड किंग्स ने मनाई 260 वीं वर्षगांठ

| March 6, 2018 | 0 Comments

वर्षगांठ पर जारी की गई साल भर चलने वाले कार्यक्रमों व रोमांचक आॅफर्स की श्रृंखला

उदयपुर। विश्व की सबसे पुरानी ट्रेवल कंपनी ‘कॉक्स एंड किंग्स‘ की ओर से नई दिल्ली के शांगरी-ला के एरोस होटल में अपनी 260 वीं वर्षगांठ का शानदार जश्न मनाया गया। इसमें भारत में यात्रा व्यवसाय व हाॅस्पेटिलिटी इंडस्ट्री के कई प्रतिष्ठित व्यक्ति, राजनेता और कई प्रमुख व्यवसायी शामिल हुए।

इस अवसर पर केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) केए अल्फोंस भी उपस्थित थे। उन्होंने पर्यटन उद्योग को प्रदान की जा रही अपनी निरन्तर सेवाओं के लिए कंपनी की सराहना की। वर्ष 1758 में जब भारत में फूड गार्ड के रेजिमेंट के लिए कॉक्स एंड किंग्स को जनरल एजेंट के तौर पर नियुक्त किया गया था, तब कंपनी ने स्वयं को विश्व स्तर पर यात्रा-संबंधित सभी सेवाओं मेंएक प्रीमियम ब्रांड के रूप में स्थापित किया था, जो अपने इनोवेषंस व कुषल नेतृत्व के जरिए इस उद्योग में अग्रणी बनी हुई है।
कार्यक्रम में कॉक्स एंड किंग्स के समूह के सीईओ पीटर केरकर ने कहा, ‘हम अपने ग्राहकों को 260 साल की सेवा प्रदान करने की अनोखी परंपरा के साथ छुट्टियां सेलीब्रेट करने के क्षेत्र में अद्वितीय बने हुए हैं।
यात्रा व्यवसाय में नवाचारों के लिए मिसाल मानी जाने वाली इस कंपनी द्वारा इस क्षेत्र में कई पहलें की गई हैं। इनमें 21 वीं सदी के सबसे लंबे सूर्य ग्रहण को देखने के लिए एक विशेष विमान को किराये पर लेना, रूस की पहली लग्जरी ट्रेन ’बोल्शोई एक्सप्रेस’ की शुरूआत करना, भारत में अत्याधुनिक लग्जरी रेल्वे यात्राओं की शुरूआत करना, वेडिंग डेस्टिेनशंस के तौर पर कई भारतीय महलों का नवीनीकरण करना, दुनिया की सबसे अधिक समय वाली तीर्थयात्रा व महाकुंभ मेले के लिए अनुकूल पैकेज प्रदान करना तथा आउटबाउंड पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए स्विस आल्प्स एल्पस के बीच में एक पहाड़ को अधग्रहित करना कंपनी की कुछ प्रमुख पहलें हैं। 260 वीं वर्षगांठ के समारोह के दौरान कंपनी के ग्राहकों के लिए तैयार किए गए वर्षभर के कार्यक्रमों एवं रोमांचक पेशकशों की श्रृंखला को भी लाॅन्च किया गया।
इनमें ‘260 वें ग्रांड सेलिब्रेशन आॅफर‘ की घोषणा की गई। इसमें उपभोक्ता दुनिया देखो/गौरव यात्रा/आम्ही ट्रेवलकर/इन्स्टेंट हाॅलिडेज टूर बुक करके रोमांचक प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं और दुबई, थाईलैंड, ओमान के 260 फ्री हाॅलिडेज, वैकल्पिक टूर्स, 26 हजार व पांच हजार रूपए के 260 गिफ्ट वाउचर्स व अन्य कई आकर्षक आॅफर्स जीत सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Business, News

Leave a Reply

udp-education