mobilenews
miraj
pc

यूनिवर्सल स्कू्ल में डिजिटल नारी कार्यशाला

| March 9, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। दी यूनिवर्सल सीनियर सैकण्डरी स्कूल द्वारा फतहपुरा स्थित यूनिवर्सल स्कूल में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित डिजिटल नारी महिला सप्ताह का समापन हुआ। अध्यरक्षता विद्यालय की प्रबंध निदेशक मोनिका सिघटवाड़िया ने की।

संदीप सिंघटवाड़िया ने बताया कि इस दौरान ग्रहणियों के लिए आयोजित ’डिजीटल नारी’ कार्यशाला में सुरभी जैन, रोहन शर्मा, ओशी बोहरा, दिव्या पंचाल, श्रेयांश कोठारी की संयुक्त टीम ने महिलाओं को आधुनिक युग में डिजिटलाईज़ होने की आवश्यकता पर बल दिया। टीम ने बताया कि कैसे वे अपने दैनिक कार्यो को पूरा कर सकते है। जैसे महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए पेटीएम का प्रयोग, नेट बैंकिग, ई टिकिट कैब बुक करवाने संबधी अनेक जानकारियाँ दी गई। तथा इंटरनेट भी इसी टीम द्वारा प्रदान किया गया।
दुबई से आये अतिथियों विजय भाई अंदानी, राजकुमार शिव हरे सईद अल हसनी, योगिता शिवहरे भी शामिल हुए तथा विद्यालय के बच्चों की मातांए तथा अन्य ग्रहणियों ने भी कार्यशाला में भाग लिया। रोटरी मीरा की सचिव कविता बलदेवा, माहेश्वरी महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष एंव रोटरी मींरा की पूर्वाध्यक्ष वंदना मूथा द्वारा कार्यशाला में उपस्थित ग्रहिणियों को प्रमाण पत्र दिये गए। विद्यालय की प्रधानाचार्या डाॅ मधु योगी ने महिलाओं के सशक्तिकरण पर चर्चा की तथा डिजीटलीकृत जीवन शैली अपनाने को कहा। उपप्रधानाचार्या शमशाद बेगम ने धन्यवाद की रस्म अदा की।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education