mobilenews
miraj
pc

एयरपोर्ट पर शहीदों की प्रतिमाएं लगाएगा ‘मिराज’

| March 12, 2018 | 0 Comments

एयरपोर्ट पर विजय स्तम्भ का उद्घाटन

उदयपुर। एयरपोर्ट पर चित्‍तौड़ के विजय स्‍तम्‍भ की प्रतिकृति का उदघाटन सोमवार को मिराज ग्रुप के प्रबंध निदेशक मदन पालीवाल एवं अभिनेता पुनीत इस्‍सर ने किया। इस अवसर पर पालीवाल ने अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वीरता और बलिदान के साथ देशभक्ति की एक अनूठी झलक दिखाने के लिए सरदार पटेल,चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह और सुभाष चंद्र बोस की आदमकद प्रतिमाएं एयरपोर्ट परिसर में चार चिन्हित स्थानों पर लगाई जाएगी।

महाभारत में दुर्योधन बने पुनीत इस्सर ने एयरपोर्ट पर मिराज ग्रुप की ओर से निर्मित विजय स्तंभ का उद्घाटन करते हुए कहा कि मेवाड़ के शौर्य, वीरता और बलिदान को प्रदर्शित करते चित्तोड़ के विजय स्तम्भ की तर्ज पर बनी प्रतिकृति मेवाड़ के ऐतिहासिक इतिहास को जीवन्त कर देगी। महाराणा प्रताप एयरपोर्ट परिसर में चित्तौडगढ़़ के विजय स्तंभ की तर्ज पर प्रतिकृति बनाई गई है। सोमवार को विजय स्तंभ प्रतिकृति का उद्घाटन मिराज ग्रुप के मुखिया मदन पालीवाल, अभिनेता पुनीत इस्सर व महाराणा प्रताप हवाई अड्डा प्राधिकरण के निदेशक विमानपत्तन कुलदीप सिंह ऋषि, सीआईएसएफ़ एयरपोर्ट के प्रमुख जीएम अंसारी ने किया। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुड़गांव के कलाकार नरेश कुमावत द्वारा निर्मित इस प्रतिकृति से एक अलग छवि नज़र आएगी।
रात को जगमगाएगा विजय स्तंभ : न्यूयार्क में बने स्टेच्यू ऑफ विक्ट्री की तरह टावर ऑफ विक्ट्री मेवाड़ की शान है। रात्रि में यह स्तंभ रोशनी से जगमगाएगा। एयरपोर्ट पर इसकी रेप्लिका बनाने का मकसद सौंदर्यीकरण बढ़ाने के साथ ऐतिहासिक महत्व को रेखांकित करना भी है। 30 फ़ीट लंबाई का यह विजय स्तंभ एयरपोर्ट परिसर के बाहर की और 18 मीटर परिक्षेत्र में बनाया गया है।
फाइबर मोल्ड से बनाई गई इस प्रतिकृति को बनाने में 4 माह का समय लगा। इस अवसर पर मिराज ग्रुप के प्रकाश पुरोहित, ओपी मालपानी, लक्ष्मण दीवान, प्रवीण खंडेलवाल सहित कई लोग मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education