mobilenews
miraj
pc

अर्थ आवर की शुरुआत में प्रदर्शनी एवं पोस्टर विमोचन

| March 21, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। 24 मार्च को होने वाले अर्थ आवर 8:30 से 9:30 की पूर्व तैयारियों के संदर्भ में आज यहां अर्थ आवर पोस्टर की प्रदर्शनी “गिव अप टू गिव बैक” लगाई गई, जिसमें पर्यावरण संरक्षण का संदेश था। स्वागत परिचय WWF इंडिया, उदयपुर संभाग के कार्यालय अधिकारी अरुण सोनी ने कराया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और उद्घाटनकर्ता डॉक्टर प्रदीप कुमावत ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण में हम जो कुछ प्रकृति से ले रहे हैं क्या हम प्रकृति को देने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं उसी के अंतर्गत हमको पेड़ लगाना ,पानी बचाना, विद्युत ऊर्जा बचाना, तथा जो खाना हम झूठा छोड़ते हैं उसे बचाने का संकल्प लेने का दौर आया है, उन्होंने कहा कि विश्व में 1.8 मिलियन टन खाना हर रोज व्यर्थ होता है जबकि इसी खाने से करीब 800 मिलियन लोगों को खाना दिया जा सकता है, यह दुर्भाग्य है कि हम अपने वर्षा के जल को भी यदि नहीं बचाएंगे तो आने वाला विश्व युद्ध पानी के लिए होगा।
डॉक्टर कुमावत ने अर्थ आवर के लिए कहा कि आने वाली 24 तारीख को 8:30 से 9:30 घर की अनावश्यक बिजली व बत्तियों को बुझा कर बिजली की बचत करें तथा उन्होने सभी को पृथ्वी ग्रह को बचाने का संकल्प भी दिलाया।
इस अवसर पर WWF के द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी में WWF के द्वारा जारी किए गए पोस्टर का लोकार्पण भी किया गया। इस अवसर पर प्रशाशक निश्चय कुमावत, प्राचार्य शशांक टांक, WWF इंडिया के उदयपुर संभाग के कार्यालय अधिकारी अरुण सोनी, वालंटियर्स पंकज सेन, केंद्रिका गौड़ , कनिष्का मेहता ,नवल किशोर शर्मा, आदि उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education