mobilenews
miraj
pc

रोटरी के इलेक्ट प्रेसीडेंट एवं सेक्रेटरीज का ट्रेनिंग सेमिनार आज से

| April 13, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। रोटरी क्लब एलीट के तत्वावधान में डिस्ट्रिक्ट 3054 के राजस्थान और गुजरात के 132 क्लबों के इलेक्ट प्रेसिडेंट और इलेक्ट सेक्रेटरीज का प्रशिक्षण सेमिनार पेट सेट शनिवार से राजपुताना रिजॉर्ट में आरम्भ होगा। आयोजक क्लब अध्यक्ष कमलेश तलेसरा ने बताया कि सेमिनार में 300 से अधिक पदाधिकारी भाग लेंगे।

डिस्ट्रिक्ट प्रांतपाल नीरज सोगानी ने बताया कि रोटरी अंतरराष्ट्रीय का यह एक महत्वपूर्ण आयोजन है। इसमें एक जुलाई से आरंभ होने वाले रोटरी वर्ष के लिए चयनित अध्यक्षों और सचिवों को क्लब के विभिन्न आयामों के सम्बन्ध में गहन प्रशिक्षण दिया जाता है। दो दिन तक चलने वाले सेमिनार के दौरान रिसाॅर्स परसंस द्वारा रोटरी के नियमों, परम्पराओं, फाइनेंस मैनेजमेंट, अंतरराष्ट्रीय रोटरी फाउण्डेशन, फैलोशिप एवं समाजसेवा के प्रोजेक्ट, रिपोर्टिंग, रिकाॅर्ड कीपिंग, क्लब को सक्रिय रखना आदि विषयों पर सम्पूर्ण जानकारी दी जाएगी।
डिस्ट्रीक्ट ट्रेनर अजय काला ने बताया कि गत सप्ताह रोटरी अंतरराष्ट्रीय के अध्यक्ष बैरी रेजिन जयपुर आए थे तब उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात में बताया कि रोटरी अंतरराष्ट्रीय ने प्रांत 3054 को 12 करोड़ रूपयें उपलब्ध करवाए हैं। सत्र 2018-19 में गल्र्स स्कूल्स में सेनेटरी नेपकिन उपलब्ध कराने का बड़ा प्रोजेक्ट हाथ में लिया जा रहा है।
सेमिनार चेयरमैन प्रदीप गुप्ता ने बताया कि ऐसे सेमिनार सभी क्लबों से आने वाले भावी अध्यक्षों और सचिवों के लिए आपसी सामंजस्य स्थापित करने का एक सुनहरा मौका होता है। रोटरी क्लब एलिट 12 वर्षों से समाजसेवा के कार्यों में अग्रणी रहा है। क्लब की क्षमता के मद्देनजर ऐसे महत्वपूर्ण आयोजन का जिम्मा क्लब को दिया गया है। अब तक करीब 300 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education