mobilenews
miraj
pc

हेयर ट्रांसप्लान्ट अब हुआ आसान

| April 22, 2018 | 0 Comments

सरदारपुरा में खुला आॅरा स्कीन एण्ड हेयर क्लिनिक

उदयपुर। सरदापुरा हनुमान मंदिर वाली गली स्थित आॅरा स्कीन एण्ड हेयर क्लिनिक का आज उद्घाटन किया गया।

क्लिनिक के प्रबन्ध निदेशक एवं चर्म रोग व हेयर ट्रांसप्लान्ट विशेषज्ञ डाॅ. निधीश अग्रवाल ने बताया कि पिछले कुछ वर्षो में अपने बालों को लेकर जनता में काफी जागरूकता आयी है। जहां पूर्व में सेलिब्रिटी या गिने-चुने लोग ही हेयर ट्रांसप्लान्ट कराते थे लकिन अब यह प्रचलन आम हो चुका है। जहंा हेयर ट्रांसप्लान्ट की कीमतों में काफी कमी आयी है वहीं इसके रिजल्ट बहुत अच्छे मिलने लगे है।
यहंा पर चर्म रोग, गंजेपन एवं बालों संबंधित समस्या, लेज़र से अनचाहे बालों,त्वचा का रंग निखारने की मशीनें स्थापित की गई है। सिर के पीछे के हिस्से में बालों की जड़ें काफी मजबूत होती है और वहीं से बाल लेकर सिरे के उन भागों में बालो की ग्राफ्टिंग की जाती है, जहंा गंजापन है।
डाॅ. अग्रवाल ने बताया कि मधुमेह एवं किडनी रागियों को छोड़ कर 55 वर्ष तक के व्यक्ति का हेयर ट्रांसप्लान्ट किया जा सकता है। जिसकी कीमत 30 हजार से लेकर डेढ़ लाख तक बैठती है। इसकी कीमत प्रति बाल की ग्राफ्टिंग पर तय होती है। उन्होेंने बताया कि उन्होंने एक निजी हाॅस्पिटल में काम करते हुए 100 से अधिक व्यक्तियों का हेयर ट्रांसप्लान्ट किया है।उन्होंने बाल गिरने का मुख्य कारण हारमोन को बताया। इसके अलावा 100 अन्य प्रकार से भी बाल झड़ते है जिसका ईलाज चिकित्सक को दिखाये जाने के बाद ही संभव हो पाता है। भारत निर्मित मशीनों से रोगी का ईलाज किया जाता है।
उन्होेंने बताया कि यहंा आॅक्सीजेट पील, केमीकल पीली, पीआरपी थैरेपी स्केयर रिड्यूस, एवं एंटी एजिंग प्रोसीज़र नियमित रूप से किये जायेंगे। उद्घाटन समारोह में शहर के अनेक चिकित्सक एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education