mobilenews
miraj
pc

मदर्स डे पर 70 पार माताओं का सम्मान

| May 13, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। डायनेमिक योगा स्टूडियो की ओर से मदर्स डे पर यूआईटी सर्कल स्थित स्टूडियो में 70 वर्ष से अधिक माताओं के सम्मान किया गया। इस अवसर पर बुजुर्ग माताओं को भी बचपन की यादें दिलाते हुए कई गेम खेलाए गए।

स्टूडियो की संचालक डॉ. गुनीत मोंगा भार्गव और जैसमीत कौर ने बताया कि 70 वर्ष से अधिक माताओं के सम्मान करने का एकमात्र उद्देश्य यह था कि जिन्होंने अपना लगभग 50 वर्ष का समय मां बनकर निकाल दिया, अगर अब वापस उन्हें बचपन में ले जाया जाए तो कैसा लगता है?
उन्होंने बताया कि माताओं ने बहुत एन्जॉय किया। मां और बेटे को ध्येय में रखकर तंबोला भी खेलाया गया। इसके बाद 70 से 100 वर्ष तक की करीब 10 बुजुर्ग महिलाओं सुधा वेद, सुशीला दवे, जसविंदर कौर, जसबीर कौर अरोड़ा, चंदर बाई चित्तोड़ा, अनीता गोठवाल, कुलवंत कौर सोनी, जसोद्देवी कुमावत, अमरजीत अरोड़ा, किरण पुंज, नवलदेवी मेहता, लाली बाई शास्त्री का सम्मान किया गया। इनमें पूर्व सांसद भानुकुमार शास्त्री की माताजी 100 वर्षीया लाली बाई शास्त्री के घर जाकर उनका सम्मान किया गया।
सम्मान में उपरना ओढा, सर्टिफिकेट और स्मृति चिन्ह प्रदान किये गए। कई माताओं ने तो कुछ बच्चों ने अपने अनुभव शेयर किये। स्मृति चिन्ह इंद्रजीत सिंह ने प्रदान किये वहीं उपरना और सर्टिफिकेट बच्चों के हाथों माताओं को दिलाया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education