mobilenews
miraj
pc

समाज के प्रति दायित्व का बोध कराती है लीडरशिप : लाडिया

| June 1, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। लायन्स क्लब्स इन्टरनेशनल के निदेशक (एन्डोर्सी) वीके लाडिया ने कहा कि लीडरशीप हमेशा हमें सामाजिक दायित्व का बोध कराती है। वह यह दिखाती है कि लीडरशीप के जरिये हम कितने जरूरतमंदों तक पंहुच कर उनकी सेवा कर सकते है और लायन्स क्लब लेकसिटी ने प्रान्त को भले ही प्रान्तपाल नहीं दिये हो लेकिन उसने अच्छी लीडरशिप देकर समाज के हर एक कोने तक सेवा के जरिये पंहुचने का प्रयास किया है और सच्चे अर्थों में यही मानवता की सेवा है।

वे लायन्स क्लब लेकसिटी व लायनेस क्लब लेकसिटी के संयुक्त तत्वावधान में देवाली स्थित लायन्स सेवा सदन मंे आयोजित सम्मान मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होेंने कहा कि लायन्स क्लब लेकसिटी जैसे बहुत कम होते है जो एक वर्ष में सौ से अधिक सेवा प्रोेजेक्ट किये है। लायन्स क्लब इन्टरनेशनल के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने विश्व के सभी लायन्स सदस्यों को नमस्ते शब्द दिया क्योंकि यह नमस्ते शब्द दिल की गहराई से निकल दूसरे को दिल तक पंहुचता है। यह शब्द दिल की गहराई से मित्रता के भाव को दर्शाता है। यह भारतीय संस्कृति का उद्घोष है। सभी को साथ में लेकर चलने की भावना मन में रखनी चाहिये।
प्रारम्भ में क्लब अध्यक्ष सुरेश मेहता ने कहा कि लायन्स क्लब लेकसिटी ने इस वर्ष अपना एक सौ एक वंा प्रोजेक्ट किया है। इस प्रोजेक्ट के तहत क्लब के वरिष्ठ सदस्य लायन एम.एस.मारू ने एक ग्रामीण नन्हें बालक को गोद लेकर आजीवन उसकी शिक्षा दीक्षा लेने का जिम्मा लिया। क्लब ने इस वर्ष अनेक स्वास्थ्य सेवाओं के तहत विभिन्न प्रकार के मेडिकल केम्प आयोजित कर जरूरतमंदो तक पंहुचने का प्रयास किया। इस वर्ष का सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट सदभावना यात्रा रही। इस वर्ष क्लब को बेस्ट प्रेसीडेन्ट, बेस्ट सेक्रट्री सहित 14 अवार्ड से सम्मानित किया गया। वीके लाडिया के अन्तर्राष्ट्रीय निदेशक बनने पर क्लब के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने लाडिया व श्रीमती पूनम लाडिया को मालाओं से लाद दिया।
लायनेस क्लब अध्यक्ष आशा मेहता ने अतिथि स्वागत उद्बोधन के साथ ही क्लब द्वारा किये गये सेवा कार्यो की जानकारी दी। लेकसिटी लायन्स चेरिटेबल ट्रस्ट चेयरमेन आर.क.ेचतुर ने बताया कि सेवा गतिविधियों हेतु सभी क्लब सदस्यों ने आपस में धन का संग्रह कर 11 लाख रूपयें एकत्रित किये। संचालन प्रोग्राम कमेटी चेयरमैन लायन वी.सी.व्यास ने किया। अंत मे संयुक्त सचिव लायन पियूष धर्मावत ने आभार जताया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education