mobilenews
miraj
pc

डीपीएस का ऋत्विक शहर का टाॅपर, 223 वी ऑल इंडिया रैंक

| June 10, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। आज देश में जेईइई एडवांस परीक्षा 2018 के जारी हुए परीक्षा परिणाम में दिल्ली पब्लिक स्कूल उदयपुर के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। स्कूल के ऋत्विक अजारिया ने 223 वंी रेंक ला कर शहर का टाॅपर बन कर देश में शहर को गौरवान्वित किया है।

विद्यालय के हेडमास्टर राजेश धाबाई ने बताया कि इसके अलावा विद्यालय के छात्र संस्कार सोनी, हेमांग श्रीमाली,खुश बाछरा ने परीक्षा में सफलता हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। इस परीक्षा में देश भर से 165000 छात्र बैठे थे। विद्यालय के वाइस चेयरमेन गोविन्द अग्रवाल एवं प्राचार्य संजय नवारिया ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी।
उल्लेखनीय है कि ऋत्विक अजारिया गत वर्ष इसी परीक्षा मंे असफल हो गया,उसके गुरू एवं कोचिंग इन्स्टीट्यूट ने पैसा व्यर्थ न गवाने की सलाह दी लेकिन धुन एवं लगन के पक्के ऋत्विक ने इस परीक्षा में पास होने का दृढ़ निश्चय कर पुनः परीक्षा में बैठा और इस बार न केवल सफल हुआ वरन् शहर में 223 वीं रेंक ला कर टाॅपर बना। ऋत्विक अपवनी सफलता से ही स्वप्रेरणा लेकर आगे बढ़ा था। ऋत्विक ने कोटा में कोचिंग की और उसके परिजनों ने उसके साथ कोटा में ही रहकर उसके अध्ययन में 2 वर्ष तक सहयोगी बनें और आखिरकार उसे सफलता दिला ही दी।
पिता ने दो साल में चलायी 60 हजार किमी. कार-ऋत्विक के पिता ने दो वर्ष में उदयपुर व कोटा के बीच कार से करीब 100 फरेे गलाय कर 60 हजार किमी की यात्रा पूरी की और अपने बेटे को आईआईटीयन बना कर ही दम लिया। इस दौरान उन्होंने अपने बेटे को परीक्षा में पास कराने के लिये अपनी वयोवृद्ध 75 वर्षीय माता को उदयपुर में अकेला छोड़़ कर समय-समय पर उनकी देखभाल करते रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education