mobilenews
miraj
pc

रेलवे स्टेशन पर 16 बेंचों व बेबी फिडिंग बूथ का उद्घाटन

| June 10, 2018 | 0 Comments

महावीर इंटरनेशनल ने किया काम, एमबी हॉस्पिटल में लगेगी 5 करोड़ की मशीन

उदयपुर। गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि विधायक कोटे से एम बी हाॅस्पिटल में 5 करोड़ के लागत वाली मशीन लगायी जायेगी जिससे संभाग के पथरी रोगियों को लाभ होगा। इस मशीन से बिना किसी आॅपरेशन के पथरी निकाली जायेगी।

वे आज महावीर इन्टरनेशनल द्वारा सिटी रेलवे स्टेशन पर लगायी गई ग्रेनाईट की 16 बैंचो व बेबी फिडिंग बूथ के उद्घाटन के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होेंने कहा कि बारीश के मौसम में शहर को हरा-भरा बनाने के लिये नगर, निगम,नगर विकास प्रन्यास एवं अन्य संस्थाओं के सहयोग से 1 लाख पौधे लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि महावीर इन्टरनेशनल को राजीव गांधी एवं अहिसंापुरी क्षेत्र को हरा भरा बनाने के लिये करीब 1 हजार पौधे लगाने चाहिये।
कटारिया ने कहा कि इस वित्तिय वर्ष में विधायक कोटे में मिले 11 करोड़ में से 5 करोड़ की एम बी.हाॅस्पिटल में मशीन के अलावा 6 करोड़ रूपयें शहर के पर्यावरण संरक्षण व हरियाली व खर्च किये जायेंगे। उन्होेंने कहा कि शहर के विकास के लिये 23 करोड़ रूपयें की एक योजना प्रस्तावित है यदि उसे मंजूरी मिल जाती है तो शहर की 5 किमी. की पहाड़ियों पर फेंसिंग लगाने सहित अन्य कार्य किये जायेंगे।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में आयड़ नदी में 6 एनिकट बनाये जा रहे है जिसे 3 किमी. तक उसमें पानी वर्ष भर भरा रहेगा। नदी में कुल 16 एनिकट बनेंगे जिससे करीब 7 किमी. तक पानी भरा रहेगा।
महापौर चन्द्रसिंह कोठारी ने कहा कि परोपकार सेवा धर्म के साथ जुड़ी हुई है। कोई भी कार्य कर लें लेकिन संतुष्टि सेवा कार्य करने में ही मिलती है। सेवा कार्य लगते छोटे है लेकिन वे होते बड़े है। प्रन्यास चेयरमेन रविन्द्र श्रीमाली ने कहा कि परोपकारी कार्यो में लगाये जाने वाला धन धन्य हो जाता है।
प्रारम्भ में महावीर इन्टरनेशनल के अध्यक्ष वीर बी.एल.खमेसरा ने गृहमंत्री के समक्ष महावीर इन्टरनेशनल द्वारा संपादित किये जाने वाले विभिन्न कार्यो के लिये जमीन आंवटन की मांग की तो कटारिया ने उस हामी भर दी। खमेसरा ने कहा कि महावीर इन्टरनेशनल नगर निगम के साथ मिलकर अहिसंापुरी मोक्षधाम का कायाकल्प किया जायेगा। इसकी डीपीआर तैयार करवायी जा रही है। उन्होेंने कहा कि आज बैंचो व बेबी फिडिंग बूथ के उद्घाटन के पश्चात आमजन को इससे काफी लाभ होगा। बेबी फिडिंग बूथ का लभ धात्री महिलाओं को मिल पायेगा। उन्होेंने कहा कि फतहसागर पर फिश एक्वेरियम पर भी बैंचे लगायी जायेगी। इस अवसर पर उन्होेंने महावीर इन्टरनेशनल द्वारा किये जाने वाले कार्यो की जानकारी दी।
समारोह में एपेक्स के पूर्व चेयरमेन राज लोढ़ा, सचिव के.एस.भण्डारी,सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक सुगनचन्द वर्मा, रेलवे के काॅमर्शियल मेनेजर किशनलाल बुनकर,बी.एच.बाफना,डाॅ. एल.एल.धाकड़,मोहनसंह दलाल,टी.एस.भण्डारी,गजेन्द्र भंसाली,अशोक खुरदिया,सुरेश मेहता, आशा मेहता,हनुमन्तसिंह तलेसरा, सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education