mobilenews
miraj
pc

आधे से अधिक बच्चे वृद्धजनों से करते हैं दुर्व्यवहार

| June 15, 2018 | 0 Comments

वर्ल्ड एल्डर एब्यूज डे पर हेल्पेज इंडिया का सर्वे

उदयपुर। हेल्पेज इंडिया द्वारा किये गये सर्वे की रिपोर्ट का विमोचन प्रेम नारायण गालव कार्यकारी अध्यक्ष, (राज्यमंत्री) राजस्थान राज्य वरिष्ठ नागरिक बोर्ड ने किया। सबसे ज्यादा 51 प्रतिशत से अधिक बेटे एवं बहू अपने परिवार के वृद्धजन के साथ दुर्व्यिवहार करना पाया गया।

वृद्धजन दुर्व्यएवहार का हेल्पेज इंडिया के राज्य प्रभारी निलेश नलवाया ने बताया कि रिपोर्ट में सबसे अधिक 76 प्रतिशत वृद्धजन मौखिक के शिकार होते हैं। कार्यक्रम में प्रेम नारायण गालव ने वृद्धजनों पर दुर्व्यअवहार के प्रति अपनी सवेंदना जताते हुए इसे रोकने का प्रयास निरन्तर रखने एवं वरिष्ठ नागरिकों के प्रति सामाजिक जनचेतना को बढ़ाने हेेतु काम करने को कहा, वृद्वजनों से सम्बन्धित भरण-पोषण अधिनियम के तहत कोई समस्या प्राप्त होगी तो हेल्पेज इंडिया के सहयोग से शीघ्र समाधान किया जायेगा।
कार्यक्रम में वृद्धजन दुव्र्यवहार निवारण हेतु शिकायत के लिये टोल फ्री वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाईन नं. 1800-180-1253 को पोस्टर अथवा पम्पलेट द्वारा राज्य प्रचार किया गया। इस अवसर पर श्री निलेश नलवाया, राज्य प्रभारी, हेल्पेज इंडिया ने बताया है कि जो वृद्वजन कार्यालय में आने में असमर्थ उनके लिए हेल्प लाईन नं. 1800-180-1253 पर अपनी समस्या दर्ज करवा सकते है।
कार्यक्रम में साथ ही उपस्थित बोर्ड, के सचिव, ओम प्रकाश व बोर्ड, के उपनिदेशक अश्वनी कुमार व हेल्पेज इडिया से वंदना चैधरी, विष्णु भारद्वाज, रविशंकर व अन्य सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education