mobilenews
miraj
pc

डिजिटल पहल के लिए एसवीसी बैंक को राष्ट्रीय भुगतान उत्कृष्टता पुरस्कार

| June 15, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। एसवीसी को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (शामराव विठ्ठल सहकारी बैंक लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) को राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) द्वारा सम्मानित प्रतिष्ठित राष्ट्रीय भुगतान उत्कृष्टता पुरस्कार 2017 प्राप्तम हुआ। भुगतान प्रणाली में असाधारण प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार दिया जाता है।

एनएफएस एटीएम नेटवर्क और सीटीएस में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए एसव्हीसी बैंक इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। एनपीसीआई के पुरस्कार सरकार द्वारा किए गए डिजिटल इंडिया पहल की खोज में बैंकिंग क्षेत्रद्वारा किए गए प्रयासों को रेखांकित करते हुए उत्कृष्टता का सम्मान करता है। भारत सरकार और आरबीआई की यह पहल भारत डिजिटल बैंकिंग सिस्टम को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक बनाना चाहते हैं।
एसवीसी बैंक के प्रबंध निदेशक अजीत वेणुगोपालने कहा कि यह केवल समय की बात है जब हम देखेंगे कि हमारा देश पूरी तरह से डिजिटल बन जाएगा। अब चेक सिस्टम से कार्ड सिस्टम और अंततः यूपीआई सिस्टम में जाने के प्रयास किए जा रहे हैं जिसे ग्राहक को और सेवाएं दी जा सकती हैं। धोखाधड़ी का खतरा कम की जा सकता हैं तथा डिजिटल बैंकिंग से बैंकिंग प्रणाली में और अधिक लोगों को ला सकता है।
पुरस्कार होटल ताज लैंडस्लैंड एंड्स मुंबई में आयोजित किया था. मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर श्री बीपी कणुनगो उपस्थित थे. श्री विश्वमोहन महापात्रा – अध्यक्ष, एनपीसीआई, वी जी कन्नन – मुख्य कार्यकारी आईबीए, डॉ एएस रामसास्त्री – निदेशक, आईडीआरबीटी, यह माननीय व्यक्तियों इस अवसर पर उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education