mobilenews
miraj
pc

झाला मान को दी 442 वें बलिदान दिवस पर पुष्पाजंली

| June 18, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। बड़ी सादड़ी जैन मित्र मण्डल एवं बड़ी सादड़ी जैन चेरिटेबल ट्रस्ट उदयपुर की ओर से आज मोती मगरी स्थित झालामान पार्क में उनके 442 वें बलिदान दिवस पर पुष्पांजली कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर एक संगोष्ठी भी आयोजित की गई। जिसमें मण्डल के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया। मण्डल ने उनके दिखायें मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

मण्डल सचिव अरविन्द जारोली ने बताया कि संगोष्ठी के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, विशिष्ठ अतिथि भाजपा देहात जिला मंत्री चन्द्रगुप्तसिंह चैहान, दशरथसिंह झाला थे जबकि अध्यक्षता ट्रस्ट उपाध्यक्ष मनोहरसिंह मोगरा ने की।
दिनेश भट्ट ने कहा कि देश के इतिहास में हल्दीघाटी युद्ध में सिपहसालार झालामान का स्थान सर्वोच्च रहा है। यह प्रताप का धर्म सद्भाव था कि भामशाह, हकीम खंा सूरी,झालामान,भीलू राणा सभी ने अपने समाज,जाति के लिये नहीं वरन् राष्ट्र के लिये अपना सर्वस्व न्यौदावर कर दिया था। इस बलिदानी घटना से बड़ीसादड़ी ही नहीं वरन् पूरे देश के मस्तक पर गौरव अंकित हुआ।
विशिष्ठ अतिथि चन्द्रगुप्तसिंह चैहान ने कहा कि बड़ीसादड़ी से बाहर रहते हुए अपने संस्कार एवं स्वाभिमान को नहीं भूलना चाहिये। अध्यक्षता करते हुए मनोहरसिंह मोगरा ने कि मित्र मण्डल के इस प्रकार के आयोजन में अधिकाधिक लोगों को जोड़ने का आव्हान किया। दशरथसिंह झाला ने कहा कि हम गांव का परिवेश न भूलें,उस स्थान से निरन्तरता बनायी रखनी चाहिये।
सह सचिव प्रकाश मेहता ने बताया कि 5 दिवसीय आयोजन की श्रृख्ंाला में आज अंतिम दिन था। इस अवसर पर ट्रस्टी प्रकाश मेहता, दिनेश पटवा,रोशन रामपुरिया, अरूण पितलिया, सुनील मेहता, उम्मेद कण्ठालिया, जीवन दक, प्रवीण दक, निर्मल नागौरी, महेन्द्र मेहता, प्रवीण गदिया, श्रीमती कपिला कण्ठालिया सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education