mobilenews
miraj
pc

भगवान महावीर के ध्यान साधना को अपनायें : शिव मुनि

| July 2, 2018 | 0 Comments

आचार्य शिवमुनि आज साईफन चैराहे पर

उदयपुर। श्रमण संघीय आचार्य डाॅ. शिवमुनि ने कहा कि हमें भगवान महावीर के ध्यान साधना को अपना कर अपने इस भव को सुधारना चाहिये। उनकी इस साधना में छिपे गूढ़ रहस्यों का समझना होगा।

वे अम्बामाता स्थित महावीर साधना स्वाध्याय समिति द्वारा आयोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यदि हमनें भगवान महावीर द्वारा कहीं गई बातों का अनुसरण भी कर लिया तो हमारा जीवन जीने का उद्देश्य सफल हो जायेगा। आचार्यश्री ने कहा कि उनकी तप साधना बहुत कठिन थी। उनकी उसी साधना ने मनुष्य को जीवन जीनें का तरीका दिया।
इस अवसर पर श्री वर्द्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ के अध्यक्ष आंेकारसिंह सिरोया, चातुर्मास आयोजन समिति के मुख्य संयोजक विरेन्द्र डंागी ने आमजन से इस चातुर्मास को भव्य बनाने का अनुरोध किया। प्रचार-प्रसार समिति संयोजक निर्मल पोखरना ने बताया कि आचार्यश्री दुधियागणेशजी स्थानक से प्रातः 7 बजे सैकड़ों श्रावकों के साथ महावीर साधना स्वाध्याय समिति पंहुचे। आचार्यश्री के स्वागत में पूरे मार्ग बैनरों एवं होर्डिंग से पाट दिया गया। मंगलवार को आचार्यश्री का विहार सुखाड़िया सर्किल स्थित आर्ची अपार्टमेन्ट से साईफन चैराहा स्थित साधना अपार्टमेन्ट में सुरेश मोदी के निवास पर होगा। जंहा प्रातःकालीन प्रवचन होंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education