mobilenews
miraj
pc

शेयर कीजिये प्रोजेक्ट्स, श्रेष्ठ रहा तो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगी पहिचान

| July 4, 2018 | 0 Comments

इनरव्हील ने बनाया प्रोजेक्ट्स बैंक

उदयपुर। सेवा को उस स्तर पर ले जाना जहां तक कोई पहुंच नहीं पाया हो, या उस प्रकार का सेवा कार्य करना,जिससे देश-विदेश में सर्वाधिक लाभान्वित हो। ऐसी ही सोच ले कर इनरव्हील क्लब ने क्लब, प्रान्त एवं राष्ट्रीय स्तर पर ऐसा एक बैंक लाॅन्च किया जंहा पर अपना कोई प्रोजेक्ट्स हो तांे वहंा पर उसे शेयर कर सकते है और यदि वह प्रोजेक्ट्स सर्वश्रेष्ठ रहा तो उसे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहिचान मिलेगी।

यह कहना था इनरव्हील की निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष पेट्रिशिया हिन्टन का। जो इनरव्हील क्लब उदयपुर के वर्ष 2018-19 के रोटरी बजाज भवन में आयोजित पदस्थापना समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थी। उन्होेंने कहा कि इनरव्हील इस वर्ष मुख्य रूप से महिलाओं एवं बालिका सुरक्षा पर कार्य करेगा। उन्होेंने कहा कि इनरव्हील क्लब द्वारा राजकीय विद्यालयों में हैप्पी स्कूलों के तहत को बनाये गये गल्र्स टाॅयलेट के बाद सरकारी स्कूलों में बालिकाओं के प्रवेश की संख्या में वृद्धि हुई है।
इन्होने ली शपथ- इस अवसर पर पेट्रिशिया हिल्टन ने नव निर्वाचित अध्यक्ष आशा कुणावत,सचिव अंजू माहेश्वरी,कोषाध्यक्ष श्रीमती गिरिराज शर्मा, मंजू सिंघवी,पुष्पा कोठारी, अमिता सिंघवी, कांता जोधावत,वीना सिंघवी,अरूणा जावरीया सहित अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।
अध्यक्ष आशा कुणावत ने अपनी कार्ययोजना के बारें में बताया कि हम महिलाओं को सशक्त बनाते हुए उन्हें प्रगति के पथ पर साथ ले जाने वाले प्रोजेक्ट्स करेंगे। इस वर्ष लगभग 8 हैप्पी स्कूल बनाये जायेंगे जिसमें से इस सत्र का दूसरा इसी माह कानपुर गांव स्थित राजकीय विद्यालय को बनाया जायेगा। साथ ही व्यावसायिक महिलाओं का सम्मान कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा।
नयी सदस्याओं ने ली शपथ- समारोह में पुष्पा कोठारी व पुष्पा सेठ ने क्लब में शामिल हुई महिलाओं स्वाती दुर्गावत,कविता मोदी,नीता सिंघवी,डाॅ. अनिता सिंघवी,सीए गरिमा बाबेल,संगीता बापना, स्मृति कोनिका,रश्मि पगारिया,चन्द्रकला कोठारी,निलेशा पोरवाल,निर्मला सोनी,सविता अजमेरा व पूनम अग्रवाल को नयी सदस्य के रूप में शपथ दिलायी।
कार्यक्रम में पेट्रिशिया ने आशा कुणावत द्वारा कूकिंग रेसीपी पर लिखी पुस्तक आशाज़ कूकिंग पेशन नामक पुस्तक का लोकार्पण किया। इसके अलावा क्लब बुलेटिन का भी विमोचन किया गया। क्लब की ओर से पेट्रिशिया को स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। प्रारम्भ में उर्वशी सिंघवी ने ईश वंदना प्रस्तुत की। अंत में सचिव अंजू माहेश्वरी ने आभार जताया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education