mobilenews
miraj
pc

पैरा तैराक जगदीश तेली का अभिनंदन

| July 7, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। उदयपुर डिस्ट्रिक पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन की तरफ से दिव्यांग तैराकी में टीम के साथ एशियन रिकॉर्ड स्थापित कर उदयपुर लौटे जगदीश चंद्र तेली का आज अशोका पैलेस में स्वागत एवं सम्मान किया गया।

उदयपुर डिस्ट्रिक पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन की प्रेसिडेंट श्रीमती लीना शर्मा ने बताया कि गत 12 वर्षो से इंग्लिश चैनल का स्वपन रहे जगदीश का सपना अब जा कर पूरा हुआ। जगदीशचंद्र ने अपने केलवा से लेकर इंग्लिश चैनल तक के सफर का अनुभव बताते हुए कहा कि सन 2006 में जब भक्ति शर्मा ने इग्लिश चैनल पार किया, तब जगदीश उनकी माता लीना शर्मा को संपर्क किया और इंग्लिश चैनल पार करने जा इरादा जताया।
जगदीश ने बताया कि श्रीमती लीना शर्मा ने करीब 3 वर्षाे तक जगदीश को प्रशिक्षण दिया, जिसका परिणमा यह निकला कि 2008 में जगदीश ने सर्दी में 12 घण्टे फतहसागर में तैराकी की लेकिन धनाभाव के कारण वो उस समय इंग्लिश चैनल नहीं जा पाया। सन 2009 में लीना शर्मा ने उसे मुम्बई प्रशिक्षण के लिए प्रेम गजिंगर के पास भेज दिया। उनके प्रशिक्षण का नतीजा यह था कि जगदीश मुम्बई में रहकर नेशनल व इंटरनेशनल मैडल का हकदार बना। 2015 में लीना शर्मा ने उसे राजस्थान को रिप्रेजेंट करने के लिए मुम्बई से वापस बुलाया एवं खेलगांव के महेश पालीवाल ने उसे एक तैराकी प्रशिक्षक के रुप में उसे अपने पास रखा व 3 साल तक तैराकी का प्रशिक्षण दिया।
जगदीश को फिर भी इंग्लिश चैनल सोलो तैराकी के लिए कोई स्पांसर नही मिला तो उसने अपना रुख मोड़कर 4 लोगांे की रिले टीम में शामिल हो गया एवम आखिरकार उसने इंगलिश चैनल पार करने का अपना सपना पूरा किया। आज अशोका पैलेस में इस जगदीश के पूरे सफर की सफलता को प्रोत्साहित करने के लिए उदयपुर डिस्ट्रिक पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन में लीना शर्मा प्रेजिडेंट, गोविंद सिंह सेक्रेटरी, रोटरी क्लब पन्ना की अध्यक्ष एवं एसोसिएशन की उपाध्यक्ष तारिक धायभाई, उपाध्यक्ष मुकेश माधवानी ने पाग उपरना एवम माला पहनाकर जगदीश को स्मृतिचिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब उदयपुर के अध्यक्ष ओ.पी.सहलोत,रोटरी क्लब राॅयल से राकेश सेन,रोटरी क्लब पन्ना से भानूप्रतापसिंह धायभाई,तारिका धायभाई, रोटरी क्लब राॅयल से मुकेश शर्मा,रोटरी क्लब उदय के अध्यक्ष महीप भटनागर ने जगदीश का हौसला अफजाई करते हुए सामूहिक रूप से घोषणा की कि जगदीश के सात समंदर पार करने का रिकॉर्ड बनने के लिए स्पॉन्सरशिप करेंगे। राजस्थान स्विमिंग एसोसिएशन के सेक्रेटरी चंद्रगुप्त चैहान ने बताया कि आगामी होने वाली राजकीय पैरा स्विम्मिमग के लिए भारत विकास परिषद आजाद स्पॉन्सरशिप करेंगा। इस अवसर पर अंत में उदयपुर डिस्ट्रिक पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सचिव गोविंद सिंह राठौड़ ने आभार ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education