mobilenews
miraj
pc

स्वैच्छिक रक्तदान पर राजकीय विद्यालयों में कार्यशाला करेगा लायंस अमन

| July 7, 2018 | 0 Comments

लायंस क्लब अमन का स्थापना दिवस एवं पदस्थापना समारोह

उदयपुर। लायंस क्लब अमन का स्थापना दिवस समारोह,वर्ष 2018-19 का पदस्थापना समारोह होटल आमंत्रा में आयोजित किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि मुबंई की लायंस क्लब 3233 ई-1 की पूर्व प्रंातपाल एवं मोटिवेशनल स्पीकर भावना शाह, विशिष्ठ अतिथि जितेश श्रीमाली एवं पदस्थापना अधिकारी पूर्व प्रांतपाल अनिल नाहर थे।

समारोह को संबोधित करते हुए श्रीमती शाह ने कहा कि महिलायें आज भी इस 21 वीं सदी में अपनी सोच के दायरे से बाहर नहीं आ पा रही है। अपनी काबिलियत को दिखाने के लिये उन्हें उस दायरे से बाहर आना पड़ेगा। दुनिया को बदलने से पूर्व खुद को बदलना पडे़गा तब जाकर हम उस दिशा में एक कदम आगे बढ़ पायेंगे।
प्रतिदिन सूर्यास्त के समय सूर्य के अस्त होते उसके एक-एक क्षण के साथ उस दिन की गई गलती को पुनः नहीं दोहराने का संकल्प अपने बच्चों को दिलायें। अभिभावकों को अपने बच्चों के साथ आध्यात्म के भाव के साथ जुड़ना चाहिये।
क्लब के संरक्षक पूर्व प्रांतपाल श्याम एस.सिंघवी ने कहा कि महिलायंे गुणों की खान है। स्वार्थरहित जीवन जीने वाले दम्पत्ति का जीवन सफल चलता है। क्लब ने मंच, माला में समय बर्बाद करना बंद कर देना चाहिये। लायंस क्लब इन्टरनेशनल ने महिलाओं को अध्यक्ष पद पर अवसर देकर महिलाआंे को इतना विशाल पद संभालने के लिये उन पर विश्वास किया है।
इन्होेंने ली शपथ- अनिल नाहर ने क्लब अध्यक्ष विशाल तापड़िया, सचिव आदित्य देवल, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र जैन,महेन्द्र तलेसरा,वीरेन्द्र बोल्या,बलिदान जैन, दिनेश कोठारी, अरविन्द झगड़ावत, संजीव मेहता, एस.एम. अग्रवाल, दिनेश कटारिया, सुरेश लढ़ा, संयम सिंघवी, गणेश को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी, साथ ही नाहर ने क्लब में शामिल हुए संजय चेचाणी, देवेन्द्रसिंह, नजरसिंह भण्डारी, आशीष जैन सहित 6 नये सदस्यों को शपथ दिलाकर क्लब की सदस्यता ग्रहण करायी।
क्लब अध्यक्ष विशाल तापड़ि़या ने वर्ष पर्यन्त किये जाने वाले सेवा कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2018-19 के दौरान सरल ब्लड बैंक के साथ मिलकर शहर के राजकीय विद्यालयों में जा कर स्वैच्छिक रक्तदान के महत्व पर तीन दिवसीय कार्यशाला आयोजित करेगा। इसके अलावा योगा शिविर, स्टेशनरी,छाते, रेनकोट, पौधरोपण आदि सेवा कार्य किये जायेंगे। समारोह को जितेश श्रीमाली ने भी संबोधित किया।
प्रारम्भ में निवर्तमान अध्यक्ष महेन्द्र तलेसरा ने अतिथियों का स्वागत किया। अंत में सचिव अदित्य देवल ने आभार ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education