mobilenews
miraj
pc

झीलों एवं प्रकृति की रक्षा के लिये 700 लोग दौड़े

| July 8, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। टेम्सन्स पाजीटिव चार्ज संस्था की ओर से शहर की झीलों,हरियाली एवं प्रकृति को बचाने के लिये एवं स्वास्थ्य के प्रति जन जागरूकता लाने हेतु आज रानी रोड़ से 9 किमी. की एक दौड़ आयोजित की गयी।

इसमें 700 से अधिक बच्चे, युवक-युवतियां, बुजुर्ग वृद्ध तक दौड़ आमजन को इसके लिये जागरूक किया। इस अवसर पर शहर को हरियाली से आच्छादित करने के लिये 1100 पौधों का वितरण किया गया। संस्था के कार्यकारी निदेशक ने बताया कि अपने सीएसआर प्रोजेक्ट के तहत आमजन को जागरूक करने के लिये इस प्रकार का आयोजन किया गया ताकि हम स्वयं अपनी झीलों एवं प्रकृति बचाने हेतु आगे आ सकें। यदि यह कदम हमनें अभी नहीं उठाया तो शहर एवं हमारा भविष्य खतरे में रहेगा।
रानी रोड़ स्थित राजीव गांधी पार्क के पास से प्रारम्भ हुई इस दौड़ में दौड़ बड़ों ने 9 किमी, 10 वर्ष तक के बच्चों ने 2 किमी. व 10 से 15 वर्ष तक ने 4 किमी की दौड़़ पूरी की। दौड़ पुनः उसी स्थान पर समाप्त हुई जहां से प्रारम्भ हुई थी। निदेशक सोनल राठी ने बताया कि दौड़ में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। दौड़ रानी रोड़ से प्रारम्भ हो कर देवाली,फतहसागर पाल,मुंबईयां बाजार,पी.पी सिंघल मार्ग,महाकालेश्वर चैराहा होते हुए पुनः राजीव गांधी उद्यान के पास पंहुची। 10 वर्ष तक के बच्चें देवाली छोर तक तथा 10 से 15 वर्ष तक के बच्चें मोती मगरी तक और बड़े पूरी 9 किमी की दौड़ पूरी की। दौड़ के पश्चात पायरोटेक के पी.एस.तलेसरा, शीला तलेसरा, नरेन्द्र मारू सहित अनेक ने आमजन को 1100 पौधों का वितरण किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education