mobilenews
miraj
pc

लक्ष्य निर्धरित कर आगे बढ़े बच्चे्, सफलता कदम चूमेंगी : अपूर्वी

| July 9, 2018 | 0 Comments

रंगारंग कार्यक्रम के बीच राइफल शूटिंग रेंज का डीपीएस में हुआ उद्घाटन

उदयपुर। वैश्विक स्तर पर राइफल शूटिंग में उदयपुर का नाम रोशन करने वाली शहर की बेटी राइफल शूटर अपूर्वी चन्देला ने आज डीपीएस स्कूल उदयपुर में 10 मीटर एयर पिस्टल एवं 10 मीटर राइफल शूटिंग रेंज का उद्घाटन किया। अब शहर में ओलम्पिक स्तर की इलेकट्रोनिक एवं मेन्यूअल राइफल शूटिंग रेंज तैयार हो जाने से स्कूल एवं बाह्य खिलाड़ी इसका लाभ उठाकर वैश्विक स्तर पर शहर का नाम रोशन कर सकेंगे।

इस अवसर पर अपूर्वी ने कहा कि बालिकाओं को जीवन में किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिये अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ेगी तो सफलता उनके कदम चूमंेगी। उन्होंने कहा कि 2020 में आयोजित होने वाले अगले ओलम्पिक में पदक प्राप्त करने के लिये वे निरन्तर तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में इस प्रकार की पहली शूटिंग रेंज कि खुलने से इस क्षेत्र में आगे आने वाले खिलाड़ी काफी लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर अपूवी ने विद्यालय परिसर में तैयार की गई रोबोटिक लैब व इंग्लिश लैंग्वेज लैब का उद्घाटन किया गया।
इस अवसर पर आयोजित समारोह में बोलते हुए अपूर्वी के पिता कुलदीप सिंह चन्देला ने कहा कि डीपीएस उदयपुर में विद्यार्थियों के सर्वांगिण विकास की हर सुविधा मौजूद है इसलिये यहंा अध्ययन करने वाला विद्यार्थी गुणों की खान के साथ बाहर निकलता है। बच्चों को अपने जीवन में अभिभावकों के योगदान को नजरअन्दाज नहीं करना चाहिये। अच्छीे खिलााड़ियों को वैश्विक स्तर पर आगे की पढ़ाई के लिये कहंी परेशानी नहीं आती है।
प्राचार्य संजय नरवारिया ने बताया कि स्कूल में राइफल शूटिंग रेंज की स्थापना विद्यालय के वाइस चेयरमेन गोविन्द अग्रवाल का एक सपना था जो आज जा कर पूरा हुआ। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय में बच्चों को दी जा रही शैक्षिक सुविधाओं की जानकारी दी।
समारोह में विद्यालय की बालिकाओं ने कत्थक की सामूहिक नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी। प्रारम्भ में बालिका ने भजन की प्रस्तुति देकर समारोह की शुरूआत की। समारोह में वाइस चेयरमेन गोविन्द अग्रवाल,मणि अग्रवाल,विद्यालय के पीएफ कमिश्नर सहित अनेक अतिथि मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education