mobilenews
miraj
pc

बीएनआई उदयपुर चेप्टर की प्री लांचिंग

| July 11, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। व्यापार एवं व्यापारियों को परस्पर समन्वय के माध्यम से व्यापार में अभिवृध्दि, पारस्परिक विश्वास एवं अंतर्राष्ट्रीय सम्बन्धी व्यवसाय के मंच को प्रदान करने के लिए उदयपुर में बिजनेस नेटवर्क इन्टरनेशनल की शाखा का शुभारंभ अगस्त माह से किया जाएगा यह जानकारी बीएनआई कलकत्ता के डायरेक्टर कन्सलटेन्ट संजय छाजेड़ ने दी।

उन्होंने बताया कि वर्त्तमान में बीएनआई नेटवर्क विश्व के 72 राष्ट्रों में 8539 क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से 238399 सदस्यों में समन्वय विस्थापित कर व्यापार को नए आयाम दे रहा है उन्होंने बताया है की पुरे विश्व में बीएनआई के 8539 से अधिक चेप्टर्स कार्यरत है। गतवर्ष 10.1 मिलियन रेफरेल्स के माध्यम से 98277 करोड़ का व्यवसाय हुआ है।
भारत के 58 शहरों में इसकी इकाइयाँ कार्यरत है जिसके तहत 499 चेप्टर्स के जरिये 22176 सदस्य अपने व्यापर की अभिवृध्दि कर रहे है। भारत में पिछले वर्ष 1239787 लोगों के बीच परस्पर समन्वय स्थापित होने से व्यवसाय में 8411 करोड़ की वृद्धि हुई है। इस नेटवर्क का उद्देश्य एवं दर्शन व्यापारिक समन्वय स्थापित कर अपने सदस्यों एवं उनके माध्यम से व्यवसाय को नया आयाम देना है।
स्थानीय शााखा के प्रमुख अनिल छाजेड़ ने बताया कि अब तक 35 से अधिक व्यवसायांे ने इस नेटवर्क से जुड़ने की इच्छा प्रकट की है। उन्होंने स्पष्ट बताया है की प्रत्येक चेप्टर में एक व्यवसाय एवं उद्यम से जुदा एक ही सदस्य बन सकेगा इससे उन्हें अपने व्यवसाय को आगे बढाने में गति मिलेगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education