mobilenews
miraj
pc

हरियाली अमावस्या मेले को लेकर तैयारियां प्रारम्भ

| July 12, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। विश्व प्रसिद्ध हरियाली अमावस्या मेले की तैयारी को लेकर आज नगर निगम प्रांगण में महत्वपूर्ण बैठक हुई। प्रतिवर्ष नगर निगम के तत्वावधान में होने वाले हरियाली अमावस्या मेले को लेकर चर्चा हुई।

11-12 अगस्त, 2018 को दो दिवसीय पारंपरिक हरियाली अमावस्या का मेला फतेह सागर की पाल व सहेलियों की बाड़ी में आयोजित किया जाएगा। उक्त मेले में पूर्व की भांति विभागीय पत्राचार व अन्य व्यवस्थाएं एवं विभिन्न विभागों को पत्राचार के माध्यम से व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने को महापौर ने निर्देश दिए इस वर्ष सांस्कृतिक आयोजन हेतु बनाए जाने वाले स्टेज की ऊंचाई 8 फीट रखवाने के निर्देश भी दिए जिससे दूर तक मेलार्थी आयोजन का लाभ प्राप्त कर सके साथ ही किसी भी आयोजन के पश्चात उस आयोजन की तुरंत समीक्षात्मक बैठक रखी जाए जिससे उक्त आयोजन में आ रही समस्याओं व आयोजन को और अधिक बेहतर बनाया जा सके।

नामकरण पर चर्चा : बैठक में शहर के विभिन्न मार्गों के नामकरण व महापुरुषों की मूर्तियों को लगाने पर चर्चा हुई। बैठक में शहर के विभिन्न चौराहे पर पूर्व राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद, चंद्र शेखर आज़ाद की मूर्तियां लगाने तथा मीरा कन्या महाविद्यालय में भक्तिमति मीराँबाई की मूर्ति लगाने का निर्णय किया गया।

छात्रों का सम्मान 22 को : निगम क्षेत्र के राजकीय विद्यालयों के 10वीं व 12वीं के छात्रों को जिनके 75% या उससे अधिक अंक मिले हैं उन्हें सुखाडिया रंगमंच पर 22 जुलाई को 4 बजे समारोह में सम्मानित किया जाएगा। बैठक में महापौर चंद्रसिंह कोठारी, जगदीश मेनारिया के अलावा सदस्य पार्षद उपस्थित थे। अंत में आभा आमेटा ने धन्यवाद दिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education