mobilenews
miraj
pc

रोटरी एलीट 51 विद्यालयों को बनायेगा हैप्पी स्कूल

| July 13, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। रोटरी क्लब एलीट का वर्ष 2018-19 का पदस्थापना समारोह आज प्रातः सौ फीट रोड़ स्थित होटल वरजूविला में आयोजित किया गय। समारोह के मुख्य अतिथि एवं पदस्थापना अधिकारी रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 के प्रान्तपाल पूर्व कैप्टन नीरज सोगानी थे।

सोगानी ने रोटेरियन्स का आव्हान किया कि यदि कर्म को अपनी पूजा बनाओगंे तो जग अपने आप आपका बन जायेगा। रोटरी जरूरतमंदो की आवश्यकता बन चुकी है। समाज सेवा में रोटरी के योगदान को कभी नहीं भूलाया जा सकंेगा।
इन्होंने ली शपथ- प्रान्तपाल सोगानी ने नव निर्वाचित अध्यक्ष रमेश मोदी, सचिव अनिता जैन, निवर्तमान अध्यक्ष कमलेश तलेसरा, सरिता दुगड़, सुधीर दुगड़, सुनील वस्तावत, हितेश भण्डारी, रवि धाबाई, आकाश गोयल, मनीष गलुण्डिया, डाॅ. राजेन्द्र सूद, रमेश मेहता, सहायक प्रान्तपाल आशीष चोर्डिया, दिलीप सिंह, शुभ्रा गुप्ता को शपथ दिलाई।
अपनी वार्षिक कार्ययोजना प्रस्तुत करते हुए रोटरी क्लब एलीट के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रमेश मोदी ने कहा कि शहर के राजकीय विद्यालयों को निजी विद्यालयों के समकक्ष बनाने के लिये रोटरी क्लब एलीट वर्ष 2018-19 में रोटरी मेचिंग ग्रान्ट के सहयोग से शहर एवं आस-पास के क्षेत्रों के 51 राजकीय विद्यालयों को 80 लाख रूपयें की लागत से हैप्पी स्कूल में परिवर्तित करेगा।
उन्होेंने कहा कि इस राशि से सभी 51 राजकीय विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिये अलग-अलग शौचालय,स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था, स्कूल भवन का रंगरोगन किया जायेगा ताकि विद्यार्थी इन विद्यालयों में अध्ययन हेतु स्व प्रेरित हो सकें। इसके अलावा स्कीलिंग सेन्टर खोले जायेंगे। फण्ड रेजिंग के लिये दिसम्बर माह में एक म्यूजिकल नाइट का आयोजन किया जायेगा।
सहायक प्रान्तपाल वीणा सनाढ्य ने कहा कि रोटरी ने लोगांे के बीच दूरियंा खत्म कर उन्हें जोड़़ने का कार्य किया है। इस अवसर पर क्लब का सर्विस ट्रस्ट बनानें में सहयोग करने के लिये निर्मल कुणावत एवं क्लब द्वारा आयोजित किये जाने वाले चिकित्सा शिविरों में सहयोग करने की बात कहने पर डाॅ. देवेन्द्र सरीन को सम्मानित किया गया। प्रारम्भ में निवर्तमान अध्यक्ष कमलेश तलेसरा ने स्वागत उद्बोधन दिया। आशीष छाबड़ा ने फोर वे टेस्ट का वाचन किया। पूनम मोदी ने ईश वंदना एवं कार्यक्रम का संचालन विजयललक्ष्मी गलण्डिया ने किया। अंत में सचिव अनिता जैन ने आभार ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education