mobilenews
miraj
pc

पेसिफिक में डेंटल छात्रों के लिए मैनेजमेंट ओरियन्टेशन

| August 13, 2018 | 0 Comments

पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी आॅफ मैनेजमेंट द्वारा पेसिफिक डेन्टल काॅलेज के विद्यार्थियों के लिए तीन-दिवसीय मैनेजमेंट ओरियन्टेशन प्रोग्राम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उद्देश्य डेन्टल विद्यार्थियों में प्रबंधन के कौशल विकसित करना था ताकि वो आगे चलकर जीवन में सफल हो सके।

कार्यक्रम के समापन समारोह में बोलते हुए डीन प्रो. महिमा बिड़ला ने कहा कि डाॅक्टर्स में भी मेडिकल शिक्षा के साथ-साथ प्रबंधन स्किल्स का प्रशिक्षण अति आवश्यक है ताकि वे आगे चलकर अपने डेन्टल व्यवसाय का संचालन उत्कृष्टता के साथ कर सकें। उन्होंने कहा कि पेसिफिक डेन्टल काॅलेज के विद्यार्थियों को ऐसे प्रशिक्षण प्रोग्राम में भाग लेने का अतिरिक्त अवसर मिलता है जो उनके भविष्य को बनाने में सहायक होता है। मुख्य अतिथि पेसिफिक डेन्टल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. बी.डी. राय ने कहा कि जीवन में सफलता प्राप्त करने में समय प्रबंधन का काफी अधिक महत्व है। तथा ऐसे कार्यक्रमों से भविष्य के डेन्टल डाॅक्टर्स समय प्रबन्धन के गुर सीख पाते हैं। विशिष्ट अतिथि डाॅ. हेमन्त माथुर ने प्रसन्नता व्यक्ति की कि भविष्य के डेन्टिस्ट्स को ऐसे ओरयिन्टेशन प्रोग्राम में भाग लेने का अवसर मिला जिससे उनका कौशल विकास हुआ तथा उनमें प्रबन्धन कौशल विकसित हुआ जिससे उनकी कार्य दक्षता में वृद्धि हुई।
कार्यक्रम संयोजक डाॅ. सुभाष शर्मा ने जानकारी दी कि तीन दिनों तक चले प्रोग्राम में छः सत्र आयोजित हुए जिनमें प्रतिभागियों को प्रबन्ध कौशल के विभिन्न आयामों के बारें में प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण के दौरान ‘इफेक्टिव कम्यूनिकेशन‘, ‘टाइम मैनेजमेंट‘, पाॅजिटिव एटीट्यूट, बी-द-बेस्ट, ‘मैनेजमेंट गेम्स‘ व ‘क्विज सत्र‘ आयोजित हुए। इन सत्रों का संचालन डाॅ. नीलिमा बजाज, डाॅ. दिपिन माथुर, डाॅ. पल्लवी मेहता, अली यावर राहा व डाॅ. शिवोहम सिंह ने किया। समापन समारोह में सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र दिए गए। मैनेजमेंट ओरियन्टेशन प्रोग्राम में पेसिफिक डेन्टल काॅलेज के कुल 86 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education