mobilenews
miraj
pc

कैंसर जागरूकता के लिये आज भारत यात्रा पर निकलेंगे गौरव

| August 17, 2018 | 0 Comments

2 माह में मोटरसाईकिल पर करेंगे 15 हजार किलोमीटर यात्रा
दोस्त के बेटे की कैंसर से हुई मौत ने इतना झकझोरा

उदयपुर। पेशे से वेडिंग प्लानर गौरव मोहनोत अकेले शुक्रवार को कैंसर जागरूकता को लेकर देश भर की 15 हजार किलोमीटर की यात्रा पर मोटरसाईकिल पर निकलेंगे।

गौरव मोहनोत ने आज यहंा आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि अपने एक अभिन्न मित्र के बेटे की कैंसर से हुई मौत ने उन्हें इतना झकझोरा कि उन्होंने देश भर में भयावह होते जा रहे कैंसर के प्रति देश-विदेश की जनता को जागरूक करने का निश्चय किया। पहले तो विदेश जाने की योजना थी लेकिन वीजा नहीं मिल पाने के कारण इस सामाजिक उद्देश्य के लिये बिना कोई पल गंवायें देश की जनता को जागरूक करने का निश्चय किया।
उन्होेंने बताया कि एलिकोस फाउण्डेशन के सहयोग से की जाने वाली इस यात्रा के दौरान व नेपाल व भूटान भी जायेंगे। अपनी यात्रा के दौरान कैंसर से ओय दिन होने वाली मौतों को रोकने के लिये वे धन संग्रह का भी कार्य करेंगे ताकि उस धन से निर्धन कैंसर रोगियों को आर्थिक मदद कर उनके जीवन को बचाया जा सकें।
गौरव ने बताया कि अपनी यात्रा के दौरान वे स्कूलों में जा कर बच्चों को और स्वयं सेवी संस्थाओं से मिलकर पाश्चात्य संस्कृति के खान-पान से होने वाले कैंसर के बारंे में बतायेंगे ताकि वे बचपन से ही उसके प्रति सचेत हो जाये। उन्होेंने बताया कि अपनी यात्रा की शुरूआत वे उदयपुर से करें और अपनी 60 दिन की यात्रा के दौरान वे रतलाम, इंदौर, जलगांव, पुणे, कोल्हापुर, पंजिम, उडुपी, बेंगलुरु, कोयंबटूर, तिरूवनंनतपुरम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, पांडिचेरी, चेन्नई, ओंगोल, हैदराबाद, विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम, ब्रह्मपुर, भुवनेश्वर, खड़गपुर, कोलकाता, दुमका, सिलीगुड़ी, अलीपुर द्वार, थिम्पू, कलिम्पोंग, दार्जिलिंग, काठमांडू, बुटवल, गोरखपुर, लखनऊ, लखीमपुर खरी, नैनीताल, कौसानी, कर्णप्रयाग, बद्रीनाथ, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, देहरादून, चंडीगढ़, अमृतसर, पठानकोट, चंबा, किश्तवाड़, श्रीनगर, द्रास, कारगिल, लेह, हेनले जायेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education