mobilenews
miraj
pc

पेसिफिक में वित्तीय साक्षरता कार्यशाला

| August 19, 2018 | 0 Comments

पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी आॅफ मैनेजमेंट द्वारा ए.आइ.सी.टी.ई. के तत्वावधान में वित्तीय साक्षरता पर कार्यशाला आयोजित की गई।

कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए अपने स्वागत उद्बोधन में डाॅ. शिवोहम सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा अपने छात्र-छात्राओं को सामान्य पठन पाठन के अतिरिक्त व्यावहारिक अनुभव व विविध उपयोगी जानकारी सुलभ कराने के उद्देश्य से अनेक सेमिनार, कार्यशालाएं, सर्टिफिकेशन प्रोग्राम आदि आयोजित किए जाते हैं। उसी श्रृंखला में इस कार्यशाला का आयोजन ए.आइ.सी.टी.ई. के सहयोग से किया गया।
कार्यक्रम संयोजक डाॅ. पुष्पकांत शाकद्विपी ने बताया कि दिल्ली से पधारे, नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज के विशेषज्ञ डाॅ अजयसिंह ने तीन घंटे तक चली कार्यशाला में प्रतिभागियों को वित्तीय विषयों व प्रबन्धन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने आय वृद्धि के तरीके हिसाब-किताब में सावधानी रखने के गुर, चक्रवृद्धि ब्याज आदि अनेक वित्तीय विषयों के बारे में समझाया। कार्यशाला पूरी तरह इन्टरैक्टिव रही व विद्यार्थियों ने अनेक प्रश्न पूछे। डाॅ. सिंह ने उनकी सभी जिज्ञासाओं का समाधान किया। प्रतिभागी विद्यार्थियों ने बताया कि कार्यशाला उनके लिए अत्यंत उपयोगी रही तथा इससे पढ़ाई पूर्ण कर करियर के क्षेत्र में उन्हें काफी मदद मिलेगी। कार्यशाला में पेसिफक फैकल्टी आॅफ मैनेजमेंट, होटल मैनेजमेन्ट व फैकल्टी आॅफ इंजीनियरिंग के लगभग 300 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education