mobilenews
miraj
pc

पांचवा सर्व धर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन 30 दिसम्बर को

| October 18, 2018 | 0 Comments

पोस्टर विमोचन हुआ, 16 जोड़ों का हुआ पंजीकरण 51 का लक्ष्य

उदयपुर। लाइफ प्रोग्रेसिव सोसायटी द्वारा पंाचवा सर्व,धर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन 30 दिसम्बर को किया जायेगा। जिसका पोस्टर विमोचन यहंा आयोजित एक समारोह में महापौर चन्द्रसिंह कोठारी,साहित्यकार कमर मेवाड़ी, आइदानसिंह भाटी, माणिक आर्य, इकबाल सागर, चैसरलाल कच्छारा, गिरीश विद्रोही एवं अन्य अतिथियों ने किया।

सोसायटी सदर डाॅ. खलील अगवानी ने बताया कि दम्पत्ति को 600 वर्गफीट का भूखण्ड निःशुल्क दिया जायेगा। आयोजन के लिये दो बार गांवों का दौरा किया जा चुका है और जनता को सामूहिक विवाह सम्मेलन में अपने बच्चों की शादी कराने एंव चुनाव में अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिये जागरूक किया जा रहा है। उन्होेंने बताया कि शीघ्र ही समाज को तालिम से जोड़ने के लिये एक सेमिनार का आयोजन किया जायेगा। उच्च शिक्षा लेने वाले बच्चों की मदद की जायेगी।
महिला समन्वयक यास्मीन बानो ने बताया कि सामूहिक विवाह की तैयारियंा जोरों से चल रही है। अब तक 16 जोड़ों का पंजीकरण किया जा चुका है। इस बार 51 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराने का लक्ष्य रखा गया है। इससे पूर्व अदबी उड़ान नामक संस्था की ओर से डाॅ. खलील अगवानी का एक समारोह में सम्मान किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education