mobilenews
miraj
pc

स्कूलों में दंत जांच, किट वितरित

| November 14, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। राउंड टेबल इंडिया और लेडीज सर्कल इंडिया ने बाल दिवस पर सरकारी स्कूलों में ड्राइंग प्रतियोगिता, दंत चिकित्सा जांच, हाइजीन ड्राइव और दंत किट वितरण किया गया ।

राउंड टेबल इंडिया के वरुण मुर्डिया ने बताया कि आज ड्राइंग प्रतियोगिता और दंत किट राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, पहाडा, फूलचंद लोढ़ा आदर्श विद्यालय, देवास और राजकिया उच्च माध्यमिक विद्यालय, बड़ी में वितरित किये गए।
राउंड टेबल इंडिया के सौरभ जैन ने बताया कि इन स्कूलों में से 392 छात्रों ने ड्राइंग प्रतियोगिता में भाग लिया और मेरा सपना विषय पर पहाडा विद्यालय के – सहनूर खान, मनीषा कौर, नबी हसन, देवास विद्यालय के – अर्जुन सिंह, शंकर और दिलीप, बडी विद्यालय के – पूजा गमेती , नीमा गमेती और प्रेमी गमेती ने अपने सुंदर चित्रों के लिए उत्कृष्टता प्रमाण पत्र जीता।
हर किसी ने बच्चों की इस भविष्य दृष्टि और रचनात्मकता की सराहना की। राउंड टेबल इंडिया के तिलक कटारिया बताया कि 182 दंत स्वच्छता किट कुल 3 स्कूलों में वितरित किए गए और बच्चों को सभी स्कूलों में इंटरैक्टिव सत्र से एक अच्छा दंत स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। बच्चों के लिए प्रसिद्ध दंत चिकित्सक डॉ रिंकी छाबरा ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पहाडा में दंत चिकित्सा जांच शिविर भी आयोजित किया जिसमे 62 बच्चों ने भाग लिया ।
लेडीज सर्किल इंडिया शबनम तोबवाला ने बताया कि अतिरिक्त रूप से उन्होंने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पहाडा के छात्रों के लिए 4 कचरे के डिब्बे और 4 फुटबॉल दान दिए। यह गतिविधि राउंड टेबल इंडिया सप्ताह के हिस्से के रूप में वंचित पृष्ठभूमि के बच्चों के साथ मनाई गई थी।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education