mobilenews
miraj
pc

‘मैं भी छू सकती हूं आकाश, अब तक थी मौके की तलाश‘

| January 9, 2019 | 0 Comments

हिन्दुस्तान जिंक जावर में सखी शक्ति महासंघ का उद्घाटन समारोह

हिन्दुस्तान जिंक और मंजरी फाउण्डेषन के संयुक्त तत्वाधान में डीएवी स्कूल जावर के सभागार में सखी शक्ति महासंघ फेडरेशन का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया ।

ग्रामीण महिलाओं के सामाजिक और आर्थिक स्वावलम्बन को सुनिश्चित करने के लक्ष्य को लेकर हिन्दुस्तान जिंक द्वारा वर्ष 2016 में सखी परियोजना की शुरूआत की गई थी। स्वयं सहायता समूह गठन से ग्राम संगठन का निर्माण और महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए ही ‘‘सखी शक्ति फेडरेशन‘‘ की यात्रा तक का लक्ष्य प्राप्त करने में ग्रामीण महिलाओं के सषक्तिकरण में सखी परियोजना में अभी तक आस-पास के 23 गाॅंवो की 4200 महिलाएॅं लाभ प्राप्त कर रही है।
इस कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा फेडरेषन के अध्यक्ष के रूप में नेवातलाई गाॅंव से मंजू देवी ने आगामी एक वर्ष में फेडरेषन की कार्ययोजना साझा की। कार्यक्रम में मंजू देवी,नेवातलाई,यषोदा देवी,कृष्णपुरा सचिव आषा मीणा को कोषाध्यक्ष गांव टीड़ी को पद की शपथ दिलाई गई जिसमें 373 सखी समूह जुड़े हुए है। गाॅंव गोज्या से मांगी बाई,मंगलादेवी,अमरपुरा ,सुगना बाई नेवातलाई ने अपने अनुभव उपस्थित 241 महिलाओं के साथ बांटे।
कार्यक्रम में मंजरी फाउण्डेषन के निदेषक संजय शर्मा, कार्यक्रम समन्वयक जावर प्रभुलाल सालवी हिन्दुस्तान जिंक की सीएसआर टीम में अरूणा चीता, नेरूति संघवी और डीएवी प्राचार्य हरबंस ठाकुर ने महिलाओं के बढ़ते आत्मविष्वास और फेडरेषन के स्तर को पाने में महिलाओं के जुड़ाव और उत्साह की सराहना की और महिलाओं को इस सफलता पर शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन यषोदा राव ने किया। कार्यक्रम में बीएसएलडी, स्माइल फाउण्डेषन, द फुटबाल जिंक के प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education