mobilenews
miraj
pc

प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान

| January 16, 2019 | 0 Comments

उदयपुर। सुधारवादी बोहरा यूथ समुदाय से सम्बद्ध दी बोहरा वेल्फेयर सोसायटी (मण्डी एसोसिएशन) की ओर से इस्लाम के पैगमबर हज़रत मोहम्मद साहब की बेटी मौलातिना फातिमा-त्तुज़-ज़ेहरा की शहादत की मजलिस बोहरवाडी स्थित मस्जिद वजीहपुरा में आयोजित की गई जिसमें 109 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ावाला ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी वर्ष 2017-2018 में पहली से बारहवीं कक्षा में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त एवं विभिन्न संकायों में स्नातक एवं स्नातकोत्तर शिक्षा में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त अभ्यर्थियों को पुरस्कार एवं प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। इसके अलावा इस अवधि में एमबीए में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त अभ्यर्थियों के साथ ही आईआईटी, बीई, एमई, एमबीबीएस, सीए, आईसीडब्ल्यूए, सीएस, एवं पी.एचडी उपाधि प्राप्त प्रतिभावानों को भी पुरस्कृत किया गया।
मजलिस में सोसायटी के अध्यक्ष शब्बीर नासिर ने बताया कि बोहरा समाज में शिक्षा के व्यापक प्रसार एवं प्रोत्साहन की दृष्टि से सोसायटी विगत 35 वर्षों से सुधारवादी बोहरा समाज के प्रतिभावानों को प्रतिवर्ष सम्मानित करती आ रही है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि कुल 109 प्रतिभावानों में से 66 छात्राओं का सम्मान किया गया जो समाज में महिलाओं के उच्च शैक्षणिक स्तर को दर्शाता है।
द बोहरा वेलफेयर सोसायटी के सचिव कमरुद्दीन मंडी वाला ने बताया की दाऊदी बोहरा समाज (बोहरा यूथ) में 100% साक्षऱता है। वहीँ समाज के ज़्यादातर लोग उच्च शिक्षित होकर देश विदेश में अपनी सेवाए दे रहे है। इस वर्ष भी अवार्ड पाने के लिए 157 छात्रों की एप्लिकेशन प्राप्र्त हुई थी जिनमे से 109 छात्रों की मेरिट लिस्ट के आधार पर सम्मानित किया गया।

इससे पूर्व मजलिस की सदारत करते हुए मुल्ला पीर अली ने मौलातिना फातिमा-त्तुज़-ज़ेहरा के जीवन पर प्रकाश डालते हुए शहादत पढ़ी। इसके अलावा असरार अहमद जावरियावाला और मुजाहिर-मुज्जमिल की पार्टी और अन्य ने मर्सियाख़्वानी की।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education