mobilenews
miraj
pc

तुलसी निकेतन रेजीडेन्शियल स्कूल का वार्षिकोत्सव

| February 3, 2019 | 0 Comments

स्ंादेश परक नाटिकाओं एवं नृत्यों ने दर्शकों को झकझोरा
उदयपुर। हिरणमगरी से. 4 स्थित तुलसी निकेतन रेजीडेन्शियल स्कूल का वार्षिकोत्सव ’रक्सीप्पल’ का आज विद्यालय परिसर में आयोजन किया गया। जिसमें नन्हें-नन्हें बच्चों से लेकर कक्षा 12 तक के बच्चों ने संदेशरक विभिन्न संगीतमय नाटिकाओं एवं नृत्यों के जरिये प्रस्तुति देकर समारोह में उपस्थित सैकड़ों दर्शकों को झकझोर दिया।

बच्चों एवं बड़ों ने समूह मुकाभिनय नाटिकाओं के जरिये संदेश दिया कि किस प्रकार बच्चें एवं बड़े सेल्फी लेकर दुर्घटनाओं को आंमत्रित करते है, इसलिये इस प्रकार की सेल्फी से बचना चाहिये। यह भी बताने का प्रयास किया कि हर आयोजन के बीच में आने वाले फोन काॅल्स को उठाकर उस आयोजन में रंग में भ्ंाग डालते है,ऐसे फोन काॅल्स को उठाने से बचना चाहिये।
बच्चों ने समारोह में ’जो ढीला तारा,रंगीला तारा..’,’थ्हारी शरारत में जांणू रे,म्हारे हिवड़ा में जागी…’,’ढोलीड़ा-ढोलीड़ा,ढोल ढ्य्या..’,’नगाड़ा-नगाड़ा बजा…’,’हवन कुण्ड मस्तों का झुण्ड..’,’आरम्भ है प्रचण्ड बोल मस्तकों के झुण्ड…’,सहित अनेक गानों पर रंग-बिरंगे वस्त्रों में शानदार प्रस्तुति दी तो दर्शकों ने भी तालियों साथ उन्हें सराहा।
समारोह में बच्चों ने असमी गीत पर पर भी नृत्य किया। इसके अलावा बच्चों आत्मसुरक्षा को लेकर कराटे का सुन्दर प्रदर्शन किया। बच्चों ने यह भी बताया कि माता-पिता अपने बच्चों को साथ लेकर बच्चों को उनका भविष्य तय करने में सहयोग करें, न कि उनके भविष्य को लेकर अपनी इच्छाएं थोपें।
समारोह में विद्यालय प्रबन्धन को सेवा कार्यो के लिये 1 लाख एक हजार का चैक प्रदान करने पर डाॅन साहनी का तुलसी निकेतन समिति के चेयरमेन डाॅ. यशवन्त कोठारी, अध्यक्ष गणेश डागलिया, जवेरचन्द डागलिया सहित अन्य अतिथियों ने सम्मानित किया।
समिति अध्यक्ष गणेश डागलिया ने लहरी बाई की समृति में विद्यालय के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी निलेश व्यास एवं बेस्ट एकेडमिक आॅफ द ईयर पुरूस्कार से मनस्वी वाघेल को गोल्ड मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर डागलिया ने कहा कि अगले वर्ष समिति विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं में 80 प्रतिशत से लेकर 95 प्रतिशत तक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को नगद पुरूस्कार से सम्मानित किया जायेगा तथा साथ ही गोल्ड मेडल की संख्या 2 से बढ़ाकर 6 की जायेगी।
प्रारम्भ में समिति चेयरमेन डाॅ. यशवन्त कोठारी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्था की गतिविधियों एवं उपलब्धियों के बारें में जानकारी दी। समारोह में अभय सिंघवी,के.एस.मोगरा, राजस्थान प्रशासनिक अधिकारी दिनेश कोठारी,अरूण कोठारी,दशोरा,राजेन्द्र सेन,नितिन कोठारी,पंकज शर्मा, डी.पी.धाकड़, ओमप्रकाश सोनी,पुष्पा कोठारी, जवेरचन्द डागलिया,उर्वशी सिंघवी सहित अनेक अतिथि मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education