mobilenews
miraj
pc

शहर में मैक्स लैब की डायग्नोस्टिक सेवा प्रारम्भ

| February 3, 2019 | 0 Comments

अन्य लैब के साथ मिलकर जनता को देंगे बेहतर सेवा : डा. पूनम दास
उदयपुर। देश में हेलथकेयर सेवायें देने में अग्रणी मैक्स हेल्थकेयर की पैथोलोजी सेवा मैक्स लैब का आज मधुबन स्थित मेडिप्लाजा में इन्स्टीट्यूट आॅफ लेबोरेट्री मेडिसिन एण्ड ब्लड बैंक सर्विस की निदेशक डाॅ. पूनम दास, मैक्स लैब के वाइस प्रेसीडेन्ट एण्ड बिजनेस हेड हिमांशु त्यागी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इसके साथ ही शहर अब उन चुनिन्दा शहरों में शामिल हो गया है जहंा मैक्स लैब की डायग्नोस्टिक सेवायें दी जा रही है।

डा. पूनम दास ने बताया कि आज भी देश में विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार 61 प्रतिशत मौतें बीमारी का सही अनुसंधान नहीं होने के कारण हो रही है। जिसमें ह्दय रोग,कैंसर एवं मधुमेह शामिल है। डायग्नोस्टिक टेस्ट चिकित्सक की सहायता के लिये नहीं वरन् शरीर को स्वस्थ रखने के लिये आवश्यक होते है। ये टेस्ट बीमारी को आगे बढ़ने से रोकने में सहायक होते है। जीवन की दिनचर्या में बदलाव के साथ अपने शरीर के मेटाबोलिक सिन्ड्रोम को बिगड़ने से बचानंे के लिये आमजन को जानना जरूरी है।
उन्होंने बताया कि देश के 5 राज्यांे में 5 मैक्स लैब अपना कार्य बेहतर तरीकें से कर रही है। उदयपुर में राजस्थान की पहली लैब है जहंा रोगियों को फ्री होम सेम्पिलिंग की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी है। उदयपुर मंे मेडिकल हब बनता जा रही है। यहंा के चिकित्सक अपने कार्य के प्रति गंभीर है इसलिये मैक्स हेल्थकेयर ने उदयपुर में अपनी लैब खोलने का निर्णय लिया। शहर में डायग्नोस्टिक सेवा को बहेतर बनाने के लिये शहर में संचालित अन्य लैब के साथ पार्टनरशिप भी करेंगे ताकि रोगियों को अपनी जंाच के लिये बाहर न जाना पड़े। उदयपुर की मैक्स लैब की सीधा जुड़ाव दिल्ली स्थित मैक्स की सेन्ट्रल लैब से होगा। एनसीआर में संचालित मैक्स हाॅस्पिटल में 10 लैब संचालित की जा रही है। उन्होंने बताया कि मैक्स लैब वेलनेस प्रोफाईल टेस्ट भी करेगा ताकि स्वस्थ शरीर में निकट भविष्य में होने वाले किसी भी प्रकार के रोग की जानकारी मिल सके। इस अवसर पर डाॅ. हिमांशु त्यागी, मैक्स लैब के महाप्रबन्धक हरीश तरवानी, जनरल मेनेजर विक्रम वर्मा, मेनेेजर मनीष सेन, सहित अनेक अतिथि मौजूद थे।
चैनल पार्टनर चिराग त्रिवेदी, ने बताया कि लैब के उद्घाटन अवसर पर सभी प्रकार के टेस्ट पर 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। आज आमजन के लिये निःशुल्क ब्लड शुगर एवं थायराईड टेस्ट किये गये जिसमें 700 से अधिक लोगों ने ये अपनी जाचंे निःशुल्क कराई। साथ ही फुल बाॅडी चेकअप की शुरूआत मात्र 799 रुपए से की गयी है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags:

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education