mobilenews
miraj
pc

फेंटेसी वर्ल्ड कार्निवल 16-17 को नीरजा मोदी स्कूल में

| March 13, 2019 | 0 Comments

उदयपुर। चित्रकूट नगर स्थित नीरजा मोदी स्कूल में 16 मार्च से दो दिवसीय फेंटेसी वल्र्ड कार्निवल का आयोजन किया जायेगा।

नीरजा मोदी स्कूल के चेयरमेन डा. महेन्द्र सोजतिया ने बताया कि इस निशुल्क कार्निवल में 2 से 12 वर्ष तक की आुय के बच्चें संगीत, नृत्य, आर्ट, क्राफ्ट से संबंधित विभिन्न गतिविधियों में भाग लेकर अपने भीतर छिपी रचनात्मकता, कलात्मकता कला एवं अपने ज्ञान में वृद्धि करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्निवल के दौरान बच्चें अनेक प्रकार के प्रोजेक्टस, कलाकृतियां पर कार्य करेंगे और स्वयं के द्वारा बनायी गयी कलाकृति को अपने घर ले जा सकेंगे।
डा. सोजतिया ने ताया कि कार्निवल के दौरान आयोजित कर जाने वाली गतिविधियों का संचालन करने के हेतु जयपुर से एनएमएस प्रिंसिपल इंदु दुबे के नेतृत्व में 20 एक्सपर्ट टीचर्स का विशेष दल पंहुच चुका है। कार्निवल में पपेट शो का भी आयोजन होगा। इसके साथ ही कार्निवल में अभिभावकों को पेरेंटिंग टिप्स दिये जायेंगे ताकि वे शिक्षा की बदलती तकनीक का उपयोग बच्चों के जीवन में कर सकें।
उन्होंने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाले नीरजा मोदी स्कूल, जयपुर की शाखा उदयपुर में विगत 30 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी सोजतिया समूह द्वारा खोली जा रही है। सोजतिया समूह के फाउण्डर प्रोफेसर रणजीत सिंह सोजतिया ने बताया कि दक्षिणी राजस्थान में उच्च शिक्षा के लिए उठाया जा रहा यह उल्लेखनीय कदम है। विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए पहिचाना जाने वाला नीरजा मोदी स्कूल, उदयपुर और आसपास के क्षेत्रवासियों के लिए एक बड़ी सौगात है।
डा. महेन्द्र सोजतिया ने बताया कि आरंभ में नीरजा मोदी उदयपुर में कक्षा प्री नर्सरी से सातवीं तक एडमिशन दिए जा रहे हैं। विद्यालय में पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड के अनुसार कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि नीरजा मोदी स्कूल विद्यार्थियों को बेहतरीन विश्व स्तरीय खेल सुविधाएं देने के लिए जाना जाता है। कार्निवल द्वारा बच्चों में स्वतंत्र रुप से सोचने व समझने का कौशल बढ़ाया जाएगा।
निदेशक साक्षी ने बताया कि नीरजा मोदी स्कूल में हर एक विद्यार्थी का पूरा ध्यान रखा जाता हैं। यहाँ विद्यार्थियों को प्यार भरा प्रोत्साहक वातावरण प्रदान किया जाता हैं जो विद्यार्थियों में सीखने की उमंग जगाता है और उनका व्यक्तित्व विकसित करता है। यहाँ ऊर्जावान, समर्पित, अनुभवी और अच्छे परिणाम देने वाले शिक्षक हैं जो विद्यार्थियों की क्षमता को बढ़ाते हैं और उन्हें प्रशंसा और पुरस्कारों के माध्यम से कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करते हैं।
एनएमएस के विद्यार्थियों को तैराकी, फुटबॉल, क्रिकेट, बास्केटबॉल, टेनिस, जिमनास्टिक, कराटे, योगा, क्ले मेकिंग जैसे कई खेल खेलने के अवसर दिये जायेंगे। यहाँ संगीत, ऑर्केस्ट्रा, ड्राइंग, कला, शिल्प और संस्कृति का उपयोग छात्रों के व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए किया जाता है। सुसज्जित, हाई-टेक, आरामदायक, वातानुकूलित, स्मार्ट क्लासरूम, विशाल लाइब्रेरी और जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम के साथ वातानुकूलित बस सुविधा एनएमएस उपलब्ध करवा रहा हंै। यहाँ विभिन्न आयु-उपयुक्त डांस, साइबर, साहित्य, वाद-विवाद, कुकिंग, योगा, क्विज, वोकल संगीत सहित अनेक हाॅबी क्लब चलाए जाऐंगे। सुरम्य हरे-भरे परिसर में चलने वाले उदयपुर नीरजा मोदी स्कूल में डे-बोर्डिंग और बहुत आरामदायक हाॅस्टल सुविधा भी उपलब्ध हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education