mobilenews
miraj
pc

पेसिफिक में आयोजित टाटा क्विज में एम्स जोधपुर विजेता

| March 15, 2019 | 0 Comments

पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी आफ मैनेजमेन्ट द्वारा टाटा क्रुसिबल कैम्पस क्विज के क्षेत्रीय राउण्ड का आयोजन हुआ, जिसमें पश्चिम क्षेत्र के विभिन्न महाविद्यालयों के लगभग 500 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

डीन, प्रो. महिमा बिड़ला ने बताया कि टाटा द्वारा प्रायोजित एवं आयोजित टाटा क्रुसिबल कैम्पस क्विज भारत की सर्वश्रेष्ठ एवं लोकप्रिय क्विज प्रतियोगिताओं में से एक है जो प्रत्येक वर्ष भारत के अनेक क्षेत्रों में विभिन्न महाविद्यालयों में आयोजित की जाती है। और अन्त में राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन होता है। पेसिफिक विश्वविद्यालय की आधुनिक सुविधाओं को देख कर टाटा क्रुसिबल क्विज आयोजनकत्र्ताओं ने पश्चिमी क्षेत्र के राउण्ड के लिए पेसिफिक विश्वविद्यालय का चयन किया है, और दो वर्षों से इसका आयोजन पेसिफिक के सभागार में हो रहा है। इस क्विज का संचालन भारत के विख्यात क्विज मास्टर गिरि बालासुब्रमण्यम द्वारा किया जाता है।
कार्यक्रम संयोजक डा. शिवोह्म सिंह ने जानकारी दी कि क्षेत्रीय राउण्ड में जोधपुर, चित्तौड़, भीलवाड़ा, उदयपुर आदि शहरों के आई.आई.एम. एम्स, एफएमएस आदि अनेक प्रतिष्ठित महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कुल मिलाकर 250 दो सदस्यीय टीमों ने प्रथम चक्र की लिखित परीक्षा में भाग लिया। जिनमें से चार श्रेष्ठ टीमों ने फाइनल के लिए सीधा क्वालीफाई किया। अन्य छह श्रेष्ठ टीमों के बीच सेमीफाइनल चक्र हुआ जिसमें से दो और टीमों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस प्रकार कुल छह टीमों के बीच फाइनल चक्र में अत्यन्त रोमांचक मुकाबला हुआ। टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा इतनी अधिक थी कि बार-बार स्कोर बोर्ड में टीमें ऊपर-नीचे हो रही थी। अंततः एम्स जोधपुर की ही दो टीमों ने प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम टीम को रूपये 75000/- व द्वितीय टीम को रूपये 35000/- का नकद पुरस्कार दिया गया। प्रथम स्थान पर रही टीम मुंबई में होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education