mobilenews
miraj
pc

अपनी मातृभूमि को नहीं भूलें : जोशी

| March 18, 2019 | 0 Comments

बड़ी सादड़ी जैन मित्र मंडल का शपथ ग्रहण एवं होली स्नेह मिलन समारोह
उदयपुर। बड़ी सादड़ी जैन मिञ मण्डल उदयपुर की नवीन कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण एवं होली स्नेह मिलन समारोह आज डबोक धूणीमाता रोड़ स्थित ट्रस्ट की भूमि पर आयोजित किया गया।

समारोह समारोहाधिपती चित्तौड़गढ़ सांसद सी. पी. जोशी, मुख्य अतिथि बड़ी सादड़ी विधायक विधायक ललित ओस्तवाल, मुख्य वक्ता उद्योगपति के. एस. मोगरा, सम्मानित अतिथि जीवन सिंह कंठालिया, पूर्व अध्यक्ष श्याम नागौरी थे।
संासद सीपी जोशी ने कार्यकारिणी, कार्यपरिषद और महिला प्रकोष्ठ को शपथ ग्रहण दिलवानें के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपनी माृतभूमि को नहीं भूलना चाहिये क्योंकि यदि वह नहीं होती तो शायद आज वे भी यहंा नहीं होते। माृतभूमि का ऋण कभी चुकाया नहीं जा सकता है। मण्डल नये नये नवाचारों का उपयोग करें व सेवा कार्यों में बड़ीसादड़ी क्षेञ का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने आह्वान किया कि यह मण्डल कम से कम साल में एक कार्यक्रम बड़ीसादड़ी में आयोजित करें।
इस अवसर पर संासद जोशी ने अध्यक्ष अरविन्द जारोली, उपाध्यक्ष विनोद गदिया, सचिव दीपक मोगरा, कोषाध्यक्ष दिनेश पटवा, कार्यक्रम संयोजक कनकमल मेहता, राजेन्द्र मोगरा और निदेशक मण्डल के सदस्यों को शपथ दिलायी।
अध्यक्ष अरविन्द जारोली ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि मण्डल द्वारा आगामी समय में बड़ीसादड़ी मूल के एनआरआई परिवारों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा और शीघ्र ही बड़़ी सदड़ी जैन मित्र मण्डल रोजगार सेवा शुरू की जायेगी। मण्डल द्वारा बड़ीसादड़ी क्षेञीय विकास में सहयोग प्रदान किया जाएगा।
विधायक ललित ओस्तवाल ने कहा कि बड़ीसादड़ी से युवाओं का लायन रोकने पर तीव्र गति से कार्य किया जायेगा, ताकि युवा वहीं रूक कर अपने क्षेत्र के विकास में योगदान दे सकें। मुख्य वक्ता के एस मोगरा ने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों के समाधान के लिए हमें काम करना चाहिए। प्री-वेडिगं शूट, फूहड़ महिला संगीत, तलाक आदि समाज और परिवार की जड़ों को खोखला कर रही हैं।
सचिव दीपक मोगरा’ ने वार्षिक प्रतिवेदन व आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि महावीर जयंती व झाला मान के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मण्डल की सदस्यता हेतु एक सघन व व्यापक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। प्रारम्भ में समारोह संयोजक कनकमल मेहता ने आभार व धन्यवाद प्रदान किया। समारोह का संचालन श्रीमती प्रतिभा मेहता द्वारा किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education