mobilenews
miraj
pc

About Us

उदयपुर न्यूज वर्ष जुलाई 2011 में स्थापित किया गया है. यहाँ पर आप दिन भर की ताजा-तरीन ख़बरें, जानकारियाँ, सूचनाएं आदि प्राप्त कर सकते हैं. भविष्य की योजनाओं के बारे में उदयपुर के स्थानीय लोगों, पर्यटकों और उदयपुर के प्रवासी लोगों को यहाँ के निरंतर हो रहे विकास के बारे में अपडेट करना है. यहाँ हम आपको उदयपुर के ख्यातनाम उद्योगपतियों, बिजनेसमेन, उनके उद्योग तथा उदयपुर के विकास में उनके योगदान की जानकारी देंगे, वहीँ अतीत के आईने से कॉलम में पुराने लोगों से सजीव बातचीत कर उनकी यादों तथा पुराने उदयपुर से रूबरू कराएँगे. उदयपुर में हिंदी का यह अपनी तरह का पहला वेब पोर्टल है जो आपको उदयपुर के बारे में विश्व भर में फैले प्रवासी उदयपुरवासियों को यहाँ के विकास से अवगत कराता रहेगा. यहाँ आप हर तरह की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे, यही नहीं इसके अलावा आपके खींचे हुए एक्सक्लूजिव फोटोग्राफ्स, विडियो भी आप हमें भेज सकेंगे. उदयपुर में हिंदी वेब पोर्टल खोलने में अपने मित्र ज़हीर अब्बास का बहुत बड़ा योगदान हैं. साथ ही पोर्टल को तकनिकी रूप से व्यवस्थित करने में पुनीत सहलोत का भी बड़ा योगदान रहा. हमें आपके सुझावों की निरंतर प्रतीक्षा रहेगी, उदयपुर न्यूज़ को बेहतर बनाने के लिए.

हमारी टीम

सुनील गोठवाल, संस्थापक-संपादक

सुनील जिन्हें हम निक नाम बबलू के नाम से भी जानते हैं, वे पिछले १४ वर्षों से प्रिंट मीडिया में काम कर रहे थे. कुछ अपरिहार्य कारणों से उन्हें अपना जॉब करीब एक माह पूर्व छोडना पड़ा. हालांकि प्रिंट मीडिया में उन्होंने कंप्यूटर से ही काम शुरू किया लेकिन कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज कहीं से नहीं ली, न ही कोई प्रशिक्षण लिया. सिर्फ लोगों को काम करते देख कर इसे अपना प्रोफेशन बना लिया. देश के दो बड़े दैनिक अखबार राजस्थान पत्रिका और दैनिक भास्कर में काम करने के बाद अब यह पोर्टल शुरू किया.

दिनेश गोठवाल

दिनेश बहुत ही सीधे, सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं. करीब २० वर्षों से प्रिंट मीडिया में ही काम कर रहे हैं. राज्य के कई दैनिक अखबारों को अपनी सेवाएं देकर सभी को अपने काम से संतुष्ट रखा है. अतिरिक्त समय में जनसंपर्क का काम भी करते हैं. लोगों से मिलना, बातचीत करना इन्हें बहुत अच्छा लगता है. उदयपुर न्यूज से जुड़ने के बारे में यह कि हाँ कर लेंगे और बखूबी अपना काम कर रहे हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Share
udp-education