mobilenews
miraj
pc

उदयपुर में फिल्मायी कोमेडी फिल्म हसीना 5 को होगी रिलीज़

| January 2, 2018 | 0 Comments

फिल्म की स्टारकास्ट ने किया प्रमोशन

उदयपुर। खुशी फिल्म्स और हर्ष ड्रीम वैंचर के बैनर तले बनी कोमेडी से भरपूर फिल्म हसीना 5 जनवरी को देश सहित विदेशों में एक साथ रिलीज़ होने जा रही है।

फिल्म के निर्देशक विक्की राणावत ने आज सौ फीट रोड़ स्थित अशोका पैलेस में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि फिल्म हसीना कॉमेडी का फुल पैकेज है।फिल्म की कहानी के बारंे में बताया कि एंटरटेन्मेंट से भरपूर इस फिल्म के केंद्र में फिल्म की नायिका इनायत शर्मा यानी दिलों की रानी या कहें कि हुस्न की परी है। जिसनें मोहित अरोड़ा अंकुर वर्मा और अर्पित सोनी पर अपनी दिलकश अदाओं का ऐसा जादू चलाया कि तीनों उस हसीना पर फिदा हो गये। कहानी कहती है कि इसके बावजूद हसीना की शराफत पर यकीन न करें क्योंकि वह इन तीनों का क्या हश्र करने वाली है।
राणावत ने बताया कि यह तो फिल्म देखने पर ही पता चलेगा लेकिन इतना जरूर बताया कि उन्हें हसीना शब्द से कुछ ज्यादा ही लगाव है क्योंकि 2007 में भी इन्होंने राज बब्बर और ईशा कोप्पिकर को लेकर हसीना के सीक्वेल की संभावनाएं खुली। उन्होेंने बताया कि वर्तमान में फिल्म डेढ़ सयाने पर भी काम चल रहा है।
विक्की की फिल्मों का फोकस यूथ पर ही है क्योंकि उनका मानना है कि यूथ ही फिल्मों का एक बड़ा दर्शक वर्ग है इसलिए उनकी सोच के हिसाब से ही वह सब्जेक्ट तैयार करते हैं। वह कहते हैं कि आज तकनीक काफी एडवांस हो गई है। ऑडियंसं की सोच भी बदल गई है। सबकुछ पश्चिमीकरण हो गया, इसलिए उसी अनुसार खुद को अपडेट करना पड़ रहा है। यदि समय के अनुसार नहीं बदले तो पीछे रह जाएंगे और उनकी पीछे मुड़ने की आदत नहीं है।
इस अवसर पर फिल्म की नायिका इनायत शर्मा, मोहित अरोड़ा, अंकुर वर्मा और अर्पित सोनी भी पत्रकारों से रूबरू हुए। राणावत ने बताया कि यदि आप में तूफानी जोश, अडिग आत्मविश्वास और प्रबल इच्छाशक्ति है तो आपके लिये ग्लैमर की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाना मुश्किल नहीं है। करीब 26 वर्ष पूर्व ऐसा ही जज्बा लेकर उदयपुर से वे मुबंई गये थे। शुरूआती दौर में उन पर अभिनेता बनने का जुनून था लेकिन उस राह पर चलना आसान नहीं था। उस समय प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक थी और संघर्षरत अभिनेताओं की उस भीड़ में अपनी अलग पहचान बनाना बेहद मुश्किल था, लेकिन इसके बावजूद उस जटिल दौर में भी विक्की ने पीछे मुड़ने की बजाय एक नयी राह के रूप में निर्देशन की तलाश की और उस राह पर चल पड़े।
विक्की ने दक्षिण भारत की राह पकड़ ली। तेरी मेहरबानियां, इंसाफ कौन करेगा, असली नकली, कुदरत का कानून, बलिदान, जय शिव शंकर, गंगा तेरे देश में आदि कई बड़ी फिल्मों से जुड़े रहे। विजय रेड्डी और एस चंद्रशेखर जैसे निर्देशकों के साथ काम कर निर्देशन का अनुभव लिया। विक्की की सोच थी कि वे अपने बलबूते किसी फिल्म का निर्देशन करें और अपनी सोच को अमलीजामा पहनाने का व्कत आ गया जब उन्होंने रोनित रॉय को लेकर बतौर निर्देशक अपनी प्रथम हिंदी फिल्म 15 अगस्त शुरू की।
उदयपुर में फिल्म का प्रमोशन कर रहे एम स्क्वायर प्रोडक्शन के मुकेश माधवानी ने बताया कि विक्की का सफर अब लंबा था लेकिन मजबूत इरादों ने उन्हें झुकने नहीं दिया। विक्की कहते हैं कि विल पॉवर स्ट्रॉन्ग हो तो वो सबकुछ हासिल किया जा सकता है। जो आप चाहते हैं। विक्की के आइडियल अभिनेता धर्मेंद्र रहे हैं। जिनकी फिल्म लोफर देखकर उन्होंने अभिनेता बनने की ठानी थी। अतीत के पन्नों को पलटते हुए उन्होंने कि उदयपुर के एक थियेटर में जब धर्मेंद्र की फिल्म लोफर देखकर निकले तो पिता की डांट खानी पड़ी और उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्में देखकर तो तू लोफर ही रहेगा। सहीं क्षण उनके जीवन का टर्निंग पोइन्ट रहा। इसके बाद उन्होेंने ठान लिया कि एक दिन धर्मेंद्र की तरह बनूंगा लेकिन वे धर्मेंद्र जैसे तो नहीं बन पायें लेकिन अपनी फिल्म न्यायदाता में उन्हें हीरो लेकर साबित कर दिया कि सपनों की उड़ान को कैसे हकीकत में बदला जा सकता है। धर्मेंद्र के साथ ही उदयपुर के उसी थियेटर में अपनी फिल्म की शूटिंग की, जहां उनकी फिल्म लोफर देखकर हीरो बनने का ख्वाब लिया था। हीरो तो नहीं बने पर डायरेक्टर तो बन ही गये। माधवानी ने बताया कि अब तक 14 फिल्मों का निर्देशन कर चुके है और दो फिल्म निर्माणाधीन है। उन्होंने बताया कि उन्होंने बॉलीवुड के सभी कलाकारों के साथ काम किया है।
विक्की बताते है कि अब दौर कोरपोरेट का है। बड़े सितारों को साइन कर पाना आसान नहीं। बिग स्टार्स के साथ काम करते हुए आपको उनकी जी.हुजूरी करनी पड़ती है जो उन्हें बर्दाश्त नहीं। यंग एक्टर्स में जबरदस्त टैलेंट है। आप उनसे कुछ भी निकलवा सकते हैं, बशर्ते कि आपके निर्देशन में दम होना चाहिए। विक्की राणावत द्वारा निर्देशित और जितेंद्र वघाडिया द्वारा निर्मित फिल्म हसीना शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है।
अरवाना माल का भ्रमण : फिल्म हसीना की टीम ने आज हाथीपोल स्थित अरवाना माल का भ्रमण किया। जहां माल के प्रबन्ध निदेशक हसन पालीवाला ने बुके भेंट कर टीम का स्वागत किया। टीम ने चांदनी चौक रेस्टोरेंट में नाश्ता किया। टीम ने वहां सभी व्यापारियों से मुलाकात की। टीम ने फिल्म का प्रमोशन भी किया।
फिल्मसिटी का समर्थन : 5 जनवरी को रिलीज होने जा रही फिल्म हसीना की स्टार कास्ट टीम ने पिछले दो वर्ष से शहर में फिल्म सिटी की मांग को लेकर राजस्थान फिल्मसिटी संघर्ष समिति की ओर से की जा रही मांग का समर्थन किया। समिति प्रमुख मुकेश माधवानी ने बताया कि आज अशोका पैलेस में आयोजित प्रेस वार्ता के बाद अनौपचारिक बातचीत में टीम ने कहा कि शहर में फिल्मसिटी से खुलने राज्य का चंहुमुखी विकास होगा। मुबंई एवं बाहर बनने वाली फिल्मों की तुलना में यहंा बनने वाली फिल्मों की लागत में कमी आयेगी। प्रवक्ता दिनेश गोठवाल ने मुख्यमंत्री से मांग की कि आगामी बजट में शहर में फिल्मसिटी खोलने की घोषणा कर शहर ही नहीं वरन् राज्य की जनता एक तोहफा दें।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education