तारा ज्वेलर्स के सीईओ रायजादा ने कहा
Udaipur. हमारा उद्देश्य न सिर्फ हाई और एलिट क्लास बल्कि मध्यम वर्ग भी है जो अब अपने पैसे की पूरी वसूली चाहता है। वह ब्रांडेड में विश्वास करने लगा है कि उसके पैसे का पूरा रिटर्न उसे मिल रहा है। यही कारण है कि कल हमें उदघाटन पर ही लेकसिटीवासियों का काफी अच्छा रेस्पांस मिला।
यह कहना है तारा ज्वेलर्स के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (रिटेल) विक्रम रायजादा का। वे सोमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उल्लेरखनीय है कि उत्तरर, मध्या एवं पश्चिम भारत के करीब 37 शहरों में 50 स्टो।र्स शुरू हो चुके हैं। इसी के तहत रविवार को उदयपुर में भी भट्टजी की बाड़ी में सिटी सेंटर ग्राउंड फ्लोर पर तारा ज्वैलर्स का उदघाटन लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ ने किया था।
रायजादा ने कहा कि पिछले दो वर्षों में हमने छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं तक अपनी पहुंच बनाई है। इस महीने तारा ज्वेलर्स नये क्षेत्रों में प्रवेश कर रही है। इसके अतिरिक्त, कंपनी दो नये टेलीविजन कैंपेन्स के साथ राष्ट्रीय टेलीविजन पर भी दिखायी देगी। हम उदयपुर आकर बेहद उत्साहित एवं प्रसन्न हैं।‘
तारा ज्वेलर्स के स्टोर अंतरराष्ट्रीय डिजाइन कंसल्टेंसी फिच द्वारा तैयार किये गये हैं। बैंगनी रंग के विभिन्न शेड्स में स्टोर की सजावट की गई है। 1300 वर्गफीट में फैला स्टोर उदयपुर के लोगों के लिये आभूषण खरीदारी का अनोखा अनुभव सुनिश्चित करता है।
तारा ज्वेलर्स लिमिटेड :
वर्ष 2001 में निगमित तारा ज्वेल्स लिमिटेड डिजाइनिंग से लेकर विनिर्माण और खुदरा कारोबार के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी है। तारा ज्वेल्स के ऑस्ट्रेलिया, चीन, यूरोप, भारत और संयुक्त राष्ट्र में विनिर्माण संयंत्र एवं वितरण कार्यालय हैं। खोजपरक डिजाइन, आधुनिक तकनीक एवं नवोन्मेष जोश के लिये कंपनी का जुनून ही इसका हॉलमार्क है। वैश्विक स्तर पर उपस्थिति के साथ कंपनी की अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अहम पहचान है। जेम्स एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (भारत) द्वारा 2006 से 2009 तक लगातार तीन साल ईपीजेड और ईओयू कॉम्प्लेक्स से स्टडेड आभूषणों के लिये दूसरे सबसे बड़े निर्यातक का सम्मान मिल चुका है।
स्टोर की विशेषताएं
ब्राउज वॉल : ग्राहकों को इस दीवार पर प्रदर्शित कलेक्शन एवं पीस को निजी तौर पर करीब से देखने का अवसर मिलेगा। यही नहीं, सर्वश्रेष्ठ ब्राउजिंग अनुभव के लिये इन्हें लंबवत रूप से प्रदर्शित किया गया है।
एजूकेषन वॉल: हीरे के गुण समझने के लिये ग्राहकों की मदद के लिये समर्पित वॉल। इसमें 4 सी, डायमंड गुणवत्ता रेटिंग आदि विभिन्न तकनीकी पहलुओं की व्याख्या की जाती है, ताकि ग्राहकों को पूरी जानकारी के साथ खरीदारी में मदद मिल सके।
ओपन वर्कशॉप : ग्राहकों को शिल्पकारिता के पीछे का दृश्य दिखाती है। साथ ही स्टोर में किसी भी बदलाव या मरम्मत के लिए पूरी पारदर्शिता बरती जाती है।
कलेक्शन वॉल – व्यापक वॉल जहां विभिन्न वर्गों के आभूषण जैसे गले के हार, ईयररिंग्स इत्यादि एक साथ रखे जाते हैं, ताकि ग्राहकों के समक्ष बेहतर स्टाइलिंग विकल्प तैयार किया जा सके।
कंसल्टेशन टेबल्स – कंसल्टेशन टेबल्स ग्राहकों को खरीदारी के फैसले से पहले आराम से बैठकर विस्तृत चर्चा की पेशकश करती हैं। ग्राहक प्रशिक्षित स्टाफ से गहनों की विस्तृत जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।