उदयपुर। क्लब महिन्द्रा रिसोर्ट ने क्लब महिन्द्रा फ्लोरा व क्लब महिन्द्रा कुभलगढ़ के होटलकर्मियों व अधिकारियों के लिये गुणवत्ता प्रबन्धन पर ‘काईज़ान’ की एक दिवसीय कार्यशाला आज होटल फ्लोरा में आयोजित की। क्लब महिन्द्रा फ्लोरा के महाप्रबन्धक रमेशसिंह जादौन ने बताया कि ‘काईज़ान’ गुणवत्ता में सुधार वो प्रक्रिया है जिसे अपनी वैश्विक स्तर पर सभी बड़ी-बड़ी कम्पनियां द्वारा अपनाकर अपनी उत्पादन प्रक्रिया में छोटे-छोटे सुधार कर ग्राहकों को संतुष्ट किया जाता है।
उन्होने बताया कि काईजान एक जापानी शब्द है जिसका अर्थ छोटे-छोटे सुधार करना होता है। जादौन ने बताया कि होटल फ्लोरा में आयोजित इस कार्यशाला में दोनों ही होटलों के कर्मचारियों एंव अधिकारियों ने भाग लिया। महिन्द्रा क्वालिटी व महिन्द्रा होली डे की सोच ने अपनी होटल श्रृखला को इस प्रक्रिया के जरिये बेहतर बनाया है। सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्य क्षेत्र में इस प्रक्रिया का उपयोग करते हुए उसे बेहतर बनाने का वादा किया। इस कार्यशाला में रमेशसिंह जादौन व ट्रेनिंग मेनेजर निशान्त पालीवाल ने भी भाग ले कर अन्य स्थानों पर इस काईजाऩ को आयोजित करवानें की बात कही।