mobilenews
miraj
pc

सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए हिन्दुस्तान जिंक पुरस्कृत

| October 5, 2016 | 0 Comments

फीमी ने किया सम्मान

051004उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक की इकाई सिन्देसर खुर्द खदान को सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में वर्ष 2015-16 में उल्लेखनीय योगदान के लिए फेडरेशन ऑफ इण्डियन मिनरल इण्डस्ट्रीज (फीमी) ने एनएमडीसी सोशल अवेयरनेस अवार्ड से पुरस्कृत किया है। यह सम्मान हिन्दुस्तान जिंक द्वारा अपनी इकाइयों के आसपास के क्षेत्रों में सामाजिक उत्थान एवं ग्रामीण विकास हेतु उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया गया है।

यह सम्मान केन्द्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खान, ऊर्जा, कोयला एण्ड न्यू एण्ड रिन्यूवबल एनर्जी पीयूष गोयल ने दिल्ली में आयोजित फीमी की 50 वीं वार्षिक आम बैठक समारोह में प्रदान किया। यह पुरस्कार हिन्दुस्तान जिंक की ओर से हेड-मील जॉयदीप चन्द्र ने तथा शील्ड एवं प्रमाण-पत्र सिन्देसर खुर्द खदान के यूनिट हेड श्री राजीव बोहरा की ओर से अधिकारी-सीएसआर एसएन टेलर ने ग्रहण किए।
हिन्दुस्तान जिं़क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील दुग्गल, भारत सरकार के खान मंत्रालय के खान सचिव एवं वरिष्ठ अधिकारी, भारत की कई प्रमुख कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी तथा खनन प्रोफेशनल्स भी उपस्थित थे।
हिन्दुस्तान जिंक के हेड-कार्पोरेट कम्यूनिकेशन पवन कौशिक ने बताया कि कंपनी सामाजिक कल्याण एवं ग्रामीण विकास तथा महिलाओं के सामाजिक एवं आर्थिक सशक्तिकरण के लिए सदैव कटिबद्ध है। हिन्दुस्तान जिंक ने सामाजिक कार्यों में महिला एवं बाल विकास, कुपोषण, महिला सशक्तिकरण, बालिका शिक्षा, नंदघर, शिक्षा सम्बल, सेनीटेशन, गांवों में आधारभूत सुविधाएं तथा ग्रामीण युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण उपलब्ध कराना आदि अनेक क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य किया है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education