mobilenews
miraj
pc

मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पूर्व व्यापारी काफी सुखी : सिंघवी

| October 4, 2017 | 0 Comments

उदयपुर केटरिंग डीलर्स समिति का शपथग्रहण समारोह

उदयपुर। उदयपुर केटरिंग डीलर्स समिति की नवीन कार्यकारिणी का शपथग्रहण समारोह रोटरी बजाज भवन में आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथि नगर विकास प्रन्यास चेयरमेन रविन्द्र श्रीमाली,विशिष्ठ अतिथि फेडरेशन ऑफ ऑल इण्डिया केटरिंग एसोसिएशन के पश्चिम क्षेत्र के चेयरमेन सुनील सोखिया, इंटक राष्ट्रीय महामंत्री एवं इंटक प्रदेशाध्यक्ष नारायण गुर्जर, शपथप्रदाता चेम्बर ऑफ कॉमर्स उदयपुर डिविजन के अध्यक्ष पारस सिंघवी थे जबकि अध्यक्षता उदयपुर चेम्बर्र आॅफ कॉमर्स के अध्यक्ष हंसराज चौधरी ने की। समारोह को संबोधित करते हुए पारस सिंघवी ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार पार्टी के देश के 90 प्रतिशत व्यापारी वर्ग के वोट बैंक को समाप्त करने का कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पूर्व देश का व्यापारी वर्ग काफी सुखी था लेकिन पिछले 3 वर्षो में काफी दुखी हो गया है। यदि हम अब भी जागरूक नहीं हुए तो आने वाला समय काफी काला होने वाला है। जो सरकार रोजी रोटी नहीं दे सकें वह किस काम की है। व्यापारी वर्ग हर विभाग में धक्के खाता है, उसकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है।

सुनील सोखिया ने कहा कि इस असंगठित कारोबार को संगठित करने की आवश्यकता महसूस होने लगी है। इस कारोबार के लिये फूड सेफ्टी कानून काफी भारी है। एसोसिएशन ने केन्द्र सरकार से मिलकर इसमें संशोधन करवायें है। केटरिंग कारेाबर से जुड़े कारोबारियों को बेहतर व्यावहारिक प्रशिक्षण देने के लिये मुबंई केटरिंग कॉलेज प्रारम्भ हुआ है। उन्होेंने बताया कि देश का स्ट्रीट फूड विश्व में नं. 1 है लेकिन उसे हाईजिन बनाने की जरूरत है।
अगले वर्ष जयपुर में आयोजित होेगा राष्ट्रीय स्तर का केटरिंग अधिवेशन- सोखिया ने बताया कि अगले वर्ष अगस्त माह में एसोसिएशन की ओर से जयपुर में अधिवषन आयोजित होगा जो पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात है। इसमें देश के 16 राज्यों के 8 हजार से अधिक केटरर्स भाग लेंगे।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए हंसराज चौधरी ने कहा कि स्थानीय केटरिंग कारोबारियों को आमजन में विश्वास जगाना होगा तभी स्थानीय कारोबार उन्नति कर पोयगा और आमजनता उदयपुर को छोड़कर बाह्य केटरिंग कारोबारियों को उदयपुर ला कर बड़े आयोजन करने से बचेगी। इस पर गहन मंथन ही आवश्यकता है। इस कारोबार में नवीन तकनीक का उपयोग करते हुए इस सर्विस इन्डस्ट्रीज को आगे बढ़ाना होगा।
मुख्य अतिथि रविन्द्र श्रीमाली ने कहा कि समय की मांग के अनुसार इस कारोबार में तकनीक परिवर्तन ला कर इसे बेहतर बनाने के प्रयास किये जाने चाहिये।
समिति के मुख्य संरक्षक वीरेन्द्र बापना ने कहा कि वर्तमान में जिस प्रकार के टेक्स लगाये गये है वे व्यापारियों को जीने के लिये नहीं मौत की ओर ले जा रहे है। यदि अब भी इस कारोबार को एक सूत्र में नहीं बाधा तो आने वाला समय इस कारोबार के लिये काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। केटरिंग कारोबारियों को आमजन में विश्वास जगाना होगा तभी मंजिल मिलेगी।
बापना का हुआ अभिनंदन-इस अवसर पर समिति की ओर से सभी अतिथियों ने बापना का अभिनंदन किया। अभिनंदन पत्र का वाचन ऋषि बंसल ने किया।
इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री नारायण गुर्जर ने कहा कि केटरिंग कारोबार पर केन्द्र सरकार द्वारा लगाये गये 18 प्रतिशत जीएसटी ने इस कारोबार की कमर तोड़ कर रख दी है। सरकार ने इस कारोबार को कम्पोजिशन स्कीम में लेना तक उचित नहीं समझा। इस अवसर पर समारोह में उपस्थित हुए विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों का सम्मान किया गया।
इहोंने ली शपथ- समारोह में पारस सिंघवी ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष दीपक भाई,सचिव खुशवंत जैन,धर्मेन्द्र चित्तौड़ा,सोनू खण्डेलवाल, विपिन मारवाड़ी,उमाशंकर शर्मा, कमल गुर्जर, ऋषि बंसल, सहित 20 सदस्यों की कार्यकारिणी को शपथ दिलायी।
दीपक भाई ने अतिथियों का स्वागत किया एवं अंत में खुशवंत जैन ने आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन प्रकाश नागौरी ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education