mobilenews
miraj
pc

रन फॉर विजन मेराथन दौड़ 19 को

| November 16, 2017 | 0 Comments

राउण्ड टेबल इण्डिया व एलसीआई का साझा आयोजन

उदयपुर। राउण्ड टेबल इण्डिया एवं एलसीआई के संयुक्त तत्वावधान में कर्नाटका बैंक द्वारा प्रायोजित जिला प्रशासन के सहयोग से लेक फेस्टिवल के तहत 19 नवम्बर रविवार को प्रातः 7 बजे फतहसागर पाल स्थित टाया हाउस से रन फॉर विज़न मेराथन दौड़़ प्रारम्भ होगी।

मेराथन को निराश्रित बच्चें फ्लैग आफ करेंगे। इस अवसर पर जिला प्रशासन के अधिकारी एवं स्थानीय जन प्रतिनिधि मौजद रहेंगे। प्रतिभागियों को आयोजकों की ओर से चिप लगी हुई बनियान उपलब्ध करायी जायेगी।
उदयपुर लेकसिटी राउण्ड टेबल इण्डिया के चेयरमेन युद्धवीरसिंह शक्तावत ने आज यंहा होटल फर्न रेजीडेन्सी में अयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि पूरे भारत में राउण्ड टेबल इण्डिया लेकसिटी लेडिज सर्किल आफ इण्डिया के साथ मिलकर फ्रीडम थू्र एज्यूकेशन प्रोजेक्ट के तहत जरूरतमंद विद्यालयों का चयन कर वहंा पढ़ने वाले बच्चों के लिये कक्षाकक्षों का निर्माण कराता आ रहा है। अब तक देशभर में अरबों रूपयों की लागत से 5736 कक्षाकक्षों का निर्माण कराकर बच्चों के बैठ कर अययन करने की व्यवस्था उपलब्ध करायी है।
यूनाईटेड राउण्ड टेबल इण्डिया के चेयरमेन कपिल सुराणा ने बताया कि उदयपुर में तीन राउण्ड टेबल एवं लेकसिटी लेडिज सर्किल ने मिलकर गत 5 वर्षो में शहर के 5 स्कूलों में करीब 1 करोड़ रूपयें की लागत से 20 कक्षाकक्षों का निर्माण कराया है। इसके अलावा इस प्रकार के जनहित सेवा कार्य के लिये इस मेराथन का आयोजन कर धन संग्रह किया जाएगा ताकि आगामी 6 माह में 50 लाख की लागत से बनने वाले 8 कक्षाकक्षों का निर्माण कराया जाएगा। मेराथन में प्रतिभागियों का प्रवेश निःशुल्क रहेगा।
उदयपु राउण्ड टेबल के चेयरमेन अजयराज आचार्य ने बताया कि मेराथन में भाग लेने के लिये प्रातः साढ़े 5 से साढ़े छः बजे तक रजिस्ट्रेशन होंगे। 7 बजे रैली रवाना होगी। उन्होेंने मेराथन में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों का आव्हान किया कि वे अधिकाधिक रूप से www.udaipurmarathon.com पर लॉग ऑन कर ऑन लाईन रजिस्ट्रेशन कराये ताकि ऑन लाईन रजिस्ट्रेशन के जरिये भाग लेने वाले प्रतिभागियों को ऑन लाईन सर्टिफिकेट तथा स्वयं का वीडियों मिलेगा।
उदयपुर लेकसिटी लेडिज सर्किल की चेयरपर्सन दीप्ति सिंघवी ने बताया कि शहर में आयोजित होने वाली यह पहली ऐसी मेराथन होगी जिसमें आरएफआईडी यानि रेडियोें फ्रिक्वेंन्सी आईडेन्टीफिकेशन टेब का इस्तेमाल होगा जिससे इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागी की दौड़ के समय का पूर्ण विवरण मौजूद रहेगा। इस प्रकार के टेग का इस्तेमाल देश-विदेश की मेराथन में ही देखने को मिलता है।
मेराथन समन्वयक सीमांत अग्रवाल ने बताया कि मेराथन 6 वर्गो में आयोजित होगी। 18 वर्ष से कम, 18 वर्ष से अधिक तथा पुलिस एवं डिफेन्स के महिला-पुरूष इसमें भाग ले सकेंगे। प्रत्येक कैटेगरी में विजेताओं को नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया जायेगा। तीनों केटेगरी के प्रथम विजेता के प्रत्येक-महिला पुरूष को 11-11 द्वितीय को 7-7 तथा तृतीय को 5-5 हजार के नगद पुरूस्कार प्रदान किये जायेंगे। 8 किमी. की यह मेराथन फतहसागर पाल से रवाना होकर,रानी रोड़,महाकाल चौराहा, मुबंईया बाजार होते हुए पुनः पाल पर पंहुच कर सम्पन्न होगी। इस अवसर पर मेराथन दौड़ का पोस्टर विमोचन किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education