mobilenews
miraj
pc

कोई नंगे पांव तो दिव्यांगों ने भी दौड़ लगाई

| November 19, 2017 | 0 Comments

रन फॅार रिज़न में दौड़े 2 हजार से अधिक शहरवासी
राउण्ड टेबल इण्डिया, एलसीआई का संयुक्त आयोजन

उदयपुर। राउण्ड टेबल इण्डिया एवं एलसीआई के संयुक्त तत्वावधान में कर्नाटका बैंक द्वारा प्रायोजित जिला प्रशासन के सहयोग से लेक फेस्टिवल के दूसरे दिन रविवार सुबह 7 बजे फतहसागर पाल पर रन फॉर रिज़न मेराथन दौड़़ आयोजित की गई। दौड़ को उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, जिला कलेक्टर विष्णचुरण मलिक एवं निराश्रित बच्चों ने फ्लैग ऑफ कर प्रारम्भ किया।

राउण्ड टेबल इण्डिया के युद्धवीरसिंह शक्तावत ने बताया कि 6 वर्गों में आयोजित मेराथन 18 वर्ष से कम, 18 वर्ष से अधिक तथा पुलिस एवं डिफेन्स के महिला-पुरुषों ने भाग लिया। दौड़ में एक धावक ने नंगे पांव दौड़ कर 8 किमी. की दूरी पूरी को तो एक दिव्यांग ने भी मेराथन में भाग ले कर अपने जोश को प्रदर्शित किया। इस दौड़ में जिला कलेक्टर मलिक ने भी भाग लेकर धावकों की हौंसला आफजाई की। दौड़ में 1770 युवक-युवतियों, महिला-पुरूषों ने भाग लिया।
अयजराज आचार्य ने बताया कि डिफेन्स एवं पुलिस केटेगरी में 5 महिलाओं ने भाग लिया वहीं इसी केटेगरी में पुरूषों ने भाग लेकर वन्दे मातरम्, भारत माता की जय,जय जवान-जय किसान के नारे लगाकर पाल को गुंजायमान कर दिया।
विदेशी ने भी लिया भाग-कपिल सुराणा ने बताया कि मेराथन के बारे में जब एक विदेशी पर्यटक को पता लगा तो उसने भी इस दौड़ में भाग लेकर अपनी भावनाऐं प्रदर्शित की। इसमें भाग लेकर वह अति उत्साहित दिखाई दिया। मेराथन के हर क्षण को कैमरें में कैद करने के लिये विदेशी युवती ने धावकों के हर पल को अपने कैमरें में कैद करती दिखायी दी।
दीप्ति सिंघवी ने बताया कि पाल पर आमजन के मनोरंजन के लिये लाइव बैण्ड का भी आयोजन किया गया जिसमें देशभक्ति के गीतों से माहौल में समां बांध दिया। इस अवसर पर सेन्ट एन्थोनी स्कूल के नन्हें-नन्हें बच्चों ने संगीत पर योग कर सभी को आनन्दित कर दिया। प्रत्येक केटेगरी में विजेताओं को नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया गया। तीनों केटेगरी के प्रथम विजेता के प्रत्येक-महिला पुरूष को 11-11, द्वितीय को 7-7 तथा तृतीय को 5-5 हजार के नगद पुरूस्कार प्रदान किये गये। 8 किमी. की यह मेराथन फतहसागर पाल से रवाना होकर,रानी रोड़,महाकाल चौराहा, मुबंईया बाजार होते हुए पुनः पाल पर पंहुच कर सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिला प्रशासन के अधिकारी एवं स्थानीय जन प्रतिनिधि मौजद रहेंगे। प्रतिभागियों को आयोजकों की ओर से चिप लगी हुई बनियान उपलब्ध करायी गयी।
ये रहे विजेता- मेराथन संयोजक सीमांत अग्रवाल ने बताया कि 18 वर्ष से कम उम्र महिला वर्ग में ललिता व्यास प्रथम, अनन्दिता तमरा द्वितीय, खुशी वैष्णव तृतीय, इसी आयु वर्ग में पुरूष वर्ग में राजेन्द्र व्यास प्रथम, चम्पालाल खराड़ी द्वितीय, प्यारेलाल तृतीय, 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में महिलाओं में सुनीता आर. जाट प्रथम, ललिता कटारा द्वितीय, ललिता कुमारी तृतीय, 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में पुरूष केटेगरी में प्रवीण कुमार प्रथम, भरत कुमार द्वितीय, कपिल तृतीय, डिफेन्स फीमेल में कन्या कुमारी ताम्बी प्रथम, रामस्नेही द्वितीय, धर्मा तृतीय तथा डिफेन्स मेल केटेगरी में अलगू राजा प्रथम तथा पी.डी.राजा तृतीय रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education