mobilenews
miraj
pc

लेकसिटी के नैसर्गिंक सौन्दर्य को देख अभिभूत हुये विदेशी युवा

| February 3, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। पहली रोटरी अन्तर्राष्ट्रीय के यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत दो दिवसीय उदयपुर भ्रमण पर आये 20 देशों के 40 से अधिक युवा एवं 10 से अधिक रोटरी सदस्य दम्पत्तियों ने लेकसिटी के नर्सिंगक सौन्दर्य का लुत्फ उठाते हुए इसे विश्व के सुन्दरतम् शहरों में से एक बताया।

इन युवाओं की मेजबानी कर रहे रोटरी क्लब उदय के अध्यक्ष राजेश चुघ ने बताया कि इन युवाओं ने आज सिटी पैलेस का भ्रमण किया तथा पिछोला में बोट का आनन्द लिया। इसके बाद शहर के विभिन्न रमणीय स्थलों को देखकर अभिभूत हो गये।
विश्व के विभिन्न देशों से आये इन युवा एवं रोटरी दम्पत्ति सदस्यों ने कहा कि शहरवासियों की मेहमाननवाजी से वे बहुत प्रसनन हुए है। यहंा की संस्कृति अनुपम है जिसकी चर्चा वे अपने देश जा कर जरूर करंेगे। जब उन्हें यह बताया गया कि उदयपुर को भारत के स्मार्ट शहर कों में चुना गया तो वे काफी प्रसन्न होते हुए उन्होेंने कहा कि यह शहर स्मार्टसिटी के लिये डिजर्व करता है।
क्लब की जीएसआर डाॅ. सीमासिंह ने बताया कि रोटरी अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिवर्ष इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित करता है ताकि एक देश के युवा अन्य देशों में जा कर वहंा की संस्कृति का अदान-प्रदान कर मित्रता का भाव पैदा करें। ये युवा अरमेनिया, आस्ट्रिया, ब्राजील, इजिप्ट,नाईजीरिया सहित 20 देशों से आये है।
क्लब सचिव मोहित रामेजा ने बताया कि इससे पूर्व डाॅ.सीमासिंह की मेजबानी में इन युवाओं के स्वागत के लिये होटल जयसिंह गढ़ में एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर भानू गुप्ता एवं डिस्ट्रिक्ट की चेयरमेन शालिनी भटनागर थे। इस अवसर पर सचिव मोहित रामेजा,महेश सोनी,के.सी.दिवाकर, शालिनी भटनागर, डाॅ.ऋतु वैष्णव,महीप भटनागर,सुनील खत्री,अशोक लिंजारा,अनिल खट्टर,पुरूषोत्तम दुबे सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education