mobilenews
miraj
pc

केन्द्र सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में कार्य के लिये रोटरी को सहयोगी कहा

| April 16, 2018 | 0 Comments

सेवा सहयोगी हुए सम्मानित

उदयपुर। देश में निरक्षरता उन्मूलन कार्य को हाथ में लेकर देश के प्रत्येक नागरिक को साक्षर बनाने का जिम्मा लेने वाली अन्तर्राष्ट्रीय स्वयं सेवी संस्था रोटरी को केन्द्रीय सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में अपना सहयोगी कहा है।

रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 के प्रान्तपाल मौलीन पटेल ने रोटरी क्लब पन्ना की प्रान्तपाल की अधिकारिक यात्रा के अवसर पर होटल लेण्डमार्क में आयोजित समारोह में उक्त बात कहीं। उन्होेंने कहा कि रोटरी ने जहंा पूर्व में देश से पोलियो उन्मूलन कर समाज सेवा क्षेत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी ठीक उसी प्रकार देश को सम्पूर्ण साक्षर बनाने हेतु भी रोटरी कृत संकल्प है।
पटेल ने कहा कि समाज सेवा कार्यो में निरन्तरता बनाये रखनी चाहिये ताकि पीड़ित एवं जरूरतमंद को सहायता मिल सकें। इस वर्ष रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 ने विभिन्न मेचिंग ग्रान्ट के माध्यम से रोटरी फाउण्डेशन से 18 लाख डालर की सहायता प्राप्त की है जबकि इससे पूर्व अब तक 2 से ढाई लाख डालर की ही सहायता लेते आये थे।
इस अवसर पर मौलीन पटेल,क्लब की जीएसआर मधु सरीन,क्लब अध्यक्ष राकेश सेन एवं शैलेन्द्र गुर्जर ने क्लब वर्ष पर्यन्त विभिन्न सेवा कार्यो में सहयोग करने वाले डीआईजी जेल प्रीता भर्गव, डॅा. देवेन्द्र सरीन,मधु सरीन, श्रद्धा गटट्ानी,मुकेश जनवा, आलोक शर्मा, पार्वती कोटिया,बीना चित्तौड़ा,रामलाल मेघवाल सहित 28 सेवा सहयोगियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। समारोह में प्रीता भार्गव ने स्वरचित कविता पाठ किया। प्रीता भार्गव ने कहा कि रोटरी अन्तर्राष्ट्रीय को बच्चियों को मार्शल की ट्रेनिंग देने का जिम्मा लेना चाहिये। इससे युग परिवर्तन होगा।
प्रारम्भ में क्लब अध्यक्ष राकेश सेन ने वर्ष 2017-18 के दौरान किये गये सेवा कार्यो की पीपीटी के जरिये जानकारी दी। समारोह को सहायक प्रान्तपाल कविता मोदी एवं जीएसआर मधु सरीन ने भी संबोधित किया। अंत में सचिव शैलेन्द्र गुर्जर ने आभार ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education