mobilenews
miraj
pc

धार्मिक नैतिक संस्कार शिविर सम्पन्न, बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

| June 10, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। श्री जैनाचार्य देवेन्द्र महिला संस्थान द्वारा देवेन्द्र धाम में आयोजित किये जा रहे 11 दिवसीय 15 वें धार्मिक नैतिक संस्कार शिविर का देवेन्द्र धाम में समापन हुआ। समापन अवसर पर शिविर में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को सीखने वाले 105 बच्चों ने नृत्य, नाटक, कव्वाली आदि की रंगारंग प्रस्तुति दी।

बच्चों ने नवकार मंत्र एवं गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अवसर पर बच्चों ने भक्तामर, 24 तीर्थंकर, प्रार्थना के साथ-साथ योग का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर बच्चों ने देश प्रेम से ओत प्रोत गीत मां तुझे सलाम.., के अलावा मां तू कितनी अच्छी है..पर नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी। बालिकाओं ने कृष्ण लीला, भगवान महावीर जन्म,पंख होते तो उड़ आती रे..,आज मोबाईल की दुनिया व भ्रष्टाचार पर नाटक की प्रस्तुति दी।
समारोह की मुख्य अतिथि पूर्व महापौर रजनी डंागी,विशिष्ठ अतिथि पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी धर्मचन्द नागौरी, कांतिलाल जैन,सुरेश बड़ाला, शशि,प्रगना भण्डारी, पूजा भण्डारी,अनिल चित्तौड़ा, श्यामला,संगीता जैन,गोखरू, बसन्तीलाल कोठिफोड़ा थे।
प्रारम्भ में संस्थान की अध्यक्ष डाॅ. सुधा भण्डारी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि अब तक लगे 15 शिविरों में 3 हजार से अधिक बच्चें लाभान्वित हो चुके है। इस अवसर पर उन्होंने शिविर की आवश्यकता, उसकी महत्ता के बारें में बताया।
संस्थान की मंत्री ममता रांका ने बताया कि बच्चों ने विगत दस दिनों में ,गोटे के बनें कुर्ते, ब्लाउज, कशीदे के उत्पाद,लिफाफे,कार्ड्स आदि की प्रदर्शन लगायी गई। उसका जनता ने अवलोकन किया। अंत मे ममता ने आभार ज्ञापित किया संस्थान की सदस्याओं ने सभी प्रतिभागियों को उपहार बांटे। संचालन कमलेश खमेसरा ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education