mobilenews
miraj
pc

हिन्दी दिवस पर 117 शिक्षकों का सम्मान

| September 14, 2018 | 0 Comments

प्रोत्साहन सम्मान समारोह

उदयपुर। ऐश्वर्या कालेज आफ एजुकेशन संस्थान ने आज हिन्दी दिवस पर प्रोत्साहन सम्मान समारोह का अरवाना मॉल में आयोजन किया, जिसमें 117 शिक्षकों का सममान किया गया। समारोह में निजी विद्यालयों के 27 व सरकारी विद्यालयों के वे 90 शिक्षक शामिल थे जो पिछले कई वर्षों से माध्यमिक व उच्च माध्यमिक परीक्षाओं में लगातार श्रेष्ठ परिणाम देने के साथ ही सह सांस्कृतिक गतिविधियों में अपनी प्रमुख भागीदारी निभाते आ रहे हैं।

कार्यक्रम समन्वयक रक्षा शर्मा ने बताया कि विद्यार्थी जीवन का सर्वांगिण विकास में महत्ती भूमिका निभाने वाले गुरुजनों को सम्मानित करने व अग्रज जीवन में प्रोत्साहन देने हेतु ऐश्वर्या महाविद्यालय प्रोत्साहन सम्मान समारोह का विगत 4 वर्षों से सफलतापूर्वक आयोजन करता आ रहा है। मुख्य अतिथि वर्धमान महावीर ओपन युनिवर्सिटी की निदेशक डॉ. रश्मि बोहरा वं अन्य अतिथि ओरियन्टल पैलेस की एमडी व रोटरी की सहायक प्रान्तपाल डॉ. श्रद्धा गट्टानी एवं रोटरी क्लब उदय के पूर्वाध्यक्ष राजेश चुघ थे। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन डॉ. डीएस चुण्डावत ने किया।
अतिथियों ने कहा कि एश्वर्या कालेज शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने हेतु समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन करता रहा हैं जो प्रशंसनीय है। शिक्षक वर्तमान समाज में नई पीढ़ी को उन्नत मार्ग में प्रशस्त करने में अपनी भूमिका निभाता आया है। आज शिक्षक, गुरु, मेंटर, फिलोसफर, रोल माॅडल सभी नामों से विद्यार्थियों के बीच जाना जाता है। शिक्षको को अध्ययन के साथ मानव मूल्यों से विद्यार्थी को परिचित कराना चाहिए। विद्यार्थी जीवन का पूर्ण परिचय कराते हुए शिक्षकों को विद्यार्थियों को भौतिक युग में अपने करियर, समाज एवं आध्यात्म के प्रति अपने जीवन दिशा को मोड़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए। धन्यवाद ज्ञापन ग्रुप डायरेक्टर ए.एन. ने माथुर किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education